Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिस स्कूल, कालेज में अपने बच्चों को पढ़ाया, उसी में अपने ड्राइवर, नौकरों के बच्चों को, ऐसे थे अरुण जेटली

mr ⁦ arunjaitley ⁩ ji. A great n dynamic leader. U will b missed sir. RIP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता व् पूर्व वित्त मंत्री  अरुण जेटली का अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट पर डपफर  दो बजे किया जाएगा। पार्टी कार्यकता और अन्य लोग अरुण जेटली के अंतिम दर्शन कर सकें, इसके लिए आज सुबह 10 बजे भाजपा मुख्यालय में उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा। जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को दिल्ली के एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। कल दोपहर उनके निधन के बाद से ही देश में शोक की लहर है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के व्यक्तित्व के बारे में अब जो खुलासे हो रहे हैं उसे जानकर आप अंदाजा लगा सकते है कि वो किस तरह के इंसान थे। आपको बता दें कि वो शायद देश के ऐसे पहले नेता थे जिन्होंने अपने बच्चों को जिस स्कूल कालेज में पढ़ाया वहीं अपने ड्राइवर और कुक के बच्चों को भी शिक्षा दिलाते थे।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुण जेटली के  कर्मचारियों के बच्चे चाणक्यपुरी स्थित उसी कार्मल काॅन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं, जहां जेटली के बच्चे पढ़े हैं। अगर कर्मचारी का कोई प्रतिभावान बच्चा विदेश में पढ़ने का इच्छुक होता था तो उसे विदेश में वहीं पढ़ने भेजा जाता था, जहां जेटली के बच्चे पढ़े हैं। उनके ड्राइवर जगन और सहायक पद्म सहित करीब 10 कर्मचारी जेटली परिवार के साथ पिछले दो-तीन दशकों से जुड़े हुए हैं। इनमें से तीन के बच्चे अभी विदेश में पढ़ रहे हैं।

जेटली परिवार के खान-पान की पूरी व्यवस्था देखने वाले जोगेंद्र की दो बेटियों में से एक लंदन में पढ़ रही हैं। संसद में साए की तरह जेटली के साथ रहने वाले सहयोगी गोपाल भंडारी का एक बेटा डॉक्टर और दूसरा इंजीनियर बन चुका है। इसके अलावा समूचे स्टाफ में सबसे अहम चेहरा थे सुरेंद्र। वे कोर्ट में जेटली के प्रैक्टिस के समय से उनके साथ थे। घर के ऑफिस से लेकर बाकी सारे काम की निगरानी इन्हीं के जिम्मे थे। जिन कर्मचारियों के बच्चे एमबीए या कोई अन्य प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते थे, उसमें जेटली फीस से लेकर नौकरी तक का मुकम्मल प्रबंध करते थे। जेटली ने 2005 में अपने सहायक रहे ओपी शर्मा के बेटे चेतन को लॉ की पढ़ाई के दौरान अपनी 6666 नंबर की एसेंट कार गिफ्ट दी थी। कल उनके निधन के बाद उनके कर्मचारी और कर्मचारियों के बच्चों को लगता है उनसे बहुत कुछ छिन चुका है।
पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर देश के तमाम विपक्षी नेता भी ग़मगीन है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल और अरुण जेटली सियासी मैदान में भले ही विरोधी रहे हों लेकिन उनके संबंध एक तस्वीर से समझ में आते हैं जो सिब्बल ने ट्वीट की। कपिल सिब्बल ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'क्रिकेट में साथ-साथ।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: