Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में गरजे शाह, कहा धारा 370 हटने के बाद ख़त्म हुआ J&K में विकास का रोड़ा

Home Minister Amit Shah is addressing Astha Rally in Haryana Jind
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज हरियाणा के जींद में एक रैली को सम्बोधित किया और एक तरह से आज से हरियाणा में चुनावी बिगुल बज गया। पहले भी अंदाजा लग रहा था कि 370 को हरियाणा में जमकर भुनाया जाएगा और आज शाह ने जम्मू-कश्मीर में हाल में हटाई गई धारा 370 से ही अपना सम्बोधन शुरू किया 
उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। गृह मंत्री ने कहा कि जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था। 370 को हटाने का काम 70 साल तक कांग्रेस की सरकारें जो वोट बैंक के लालच में नहीं कर पाई वो काम मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिया। 

उन्होंने कहा कि 370 हटाना अपने आप में बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो।  मोदी जी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं। शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा की है। कई सालों से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी।इससे युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर कॉओर्डिनेशन होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी। 
 उन्होंने कहा कि पीएम  नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण जो अनुच्छेद 370 को हटाने का काम हुआ है, हरियाणा के वीर शहीदों को इससे बड़ी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती है। आज अटल जी की आत्मा नरेन्द्र मोदी जी को हृदय से आशीर्वाद दे रही होगी। 

एक बार फिर उन्होंने 370 का ही जिक्र किया और कहा कि जो काम अन्य सरकारें 5 साल में नहीं कर पाईं, वो मोदी सरकार ने 75 दिन में पूरे कर दिए। 70 साल तक कांग्रेस वोट बैंक के लालच में अनुच्छेद 370 नहीं हटा सकीं, लेकिन मोदी सरकार ने 75 दिन में हटा दिया।370 और 35-A का हटना भारत की एकता और अखंडता में मील का पत्थर है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: