Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद को शिक्षा का हब बनाना चाहतीं हैं उड़ान IAS इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डा. जयश्री चौधरी

Udaan-IAS-Institute-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: फरीदाबाद  की अंतर्राष्ट्रीय पहचान उद्योगनगरी के रूप में है लेकिन प्रयास है कि शहर को शिक्षा हब के रूप में भी जाना जाए। ये कहना है उड़ान आईएसएस इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डा. जयश्री चौधरी का जिन्होंने आज इंस्टीट्यूट की तरफ से एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। विद्या मंदिर स्कूल सेक्टर 15 में आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद और पलवल के लगभग 350 छात्रों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता में जिन विषयों पर निबंध लिखना था उनमे पहला विषय था कि कलम की ताकत तलवार की ताकत से अधिक होती है। दूसरा प्रश्न था कि भारत एवं आविष्कार कूटनीति

तीसरा प्रश्न भारत की प्रमुख समस्या -बेरोजगारी या अर्ध्य बेरोजगारी और चौथा प्रश्न था पहले वो आपको नजरअंदाज करेंगे, फिर आप पर हँसेंगे, फिर आपसे युद्ध करेंगे, फिर आप जीत जाएंगे। इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डा. जयश्री चौधरी ने बताया कि उड़ान चाहता है कि हर छात्र के प्रतिभा को और निखारा जाए और इसके लिए मैं समय-समय पर ऐसे आयोजन करती रहती हूँ। 
   

उन्होंने बताया कि मैं छात्रों की हर तरह की सहायता करती रहती हूँ। उन्होंने कहा कि मेरे संस्थान के कई छात्र अच्छे पदों पर हैं और कई छात्र आईएएस की परीक्षा दे चुके हैं
 

 उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं को जल्द  पुरष्कृत किया जाएगा जिसमे प्रथम पुरस्कार 11 हजार, द्वितीय 71 सौ और तीसरा पुरस्कार 51 सौ रूपये रखा गया है। 
इस मौके पर प्रतियोगिता में पहुंचे छात्रों ने संस्थान की जमकर तारीफ़ की।
   

 इस मौके पर सोनिया, साम, लावान्या, याचना, कमलेश सैनी, अभिजीत, गगन, जयंत, राज, पवन, आदि मौजूद थे। उड़ान आईएसएस इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डा. जयश्री चौधरी विद्या मंदिर स्कूल की टीम का धन्यवाद किया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: