Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एडवोकेट अश्वनी त्रिखा और मोदी के दोस्त पप्पी ने पौंधे लगाकर मनाया फ्रेंडशिप डे

Tree-Plantation-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: आरपीएस ग्रीन वैली सेक्टर 42  फरीदाबाद के रेजिडेंटस ने अपने आरडब्लूए के सहयोग से फ्रेंडशिप डे के दिन इंसान और वृक्षों के अटूट फ्रेंडशिप के महत्व को दर्शाते हुए 4 अगस्त को एक विशाल वृक्षारोपण समारोह का आयोजन किया। 

पौधारोपण अभियान की शुरुवात पर एडवोकेट अश्वनी  त्रिखा  व प्रेम कृष्ण आर्य ( पप्पी ) ने अपने शुभ हाथों से एक वृक्ष लगाकर किया। इस मौके पर एडवोकेट अश्वनी त्रिखा और पप्पी ने कहा कि  सरकार पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने और जल संरक्षण के तहत जलशक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए वर्षा के जल का संचय करने तथा अधिक से अधिक पेङ-पौधे लगाने के लिए प्रयासरत है ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने देश में जल संरक्षण के लिए जल शक्ति विभाग का गठन किया है। वर्षा ऋतु में पौधारोपण का कार्य जोर-शोर से चलता है। इसके लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जल संरक्षण के तहत जल शक्ति अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है । इस अभियान के तहत अधिक से अधिक पेड़ लगाए जा रहे हैं और वर्षा के जल का संरक्षण किया जा रहा है। 

ग्रीन वैली सदस्य अथवा वरिष्ठ नागरिक ओपी सिंह,  व श्रीमती सूरी  ने भी वृक्षारोपण कर अपना आशीर्वाद वो प्यार व्यक्त किया।  वरिष्ठ नागरिकों सहित बच्चों महिलाओं और युवाओं ने अति उत्साह  और हर्षोल्लास के साथ इस समारोह में हिस्सा लिया।  बच्चों ने फैंसी ड्रेस और ड्राइंग कंपटीशन मैं भाग लेकर इस का आनंद उठाया. रेजिडेंट्स ने करीब 100 विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए और इस मुहिम को और आगे ले जाने व इन पौधों को अडॉप्ट करने का प्रण लिया. कार्यक्रम के आयोजन में डॉक्टर सोनीरा आर्य, अनिल मित्तल, अरविन्दर, अतुल शारडा, पंकज चड्ढा, परमेश, सतीश मिश्रा, मनीष डाँगवाल, मंजू शर्मा, रितु नारंग, रितु अग्रवाल, श्वेता, शर्बानी, राजेश भाटिया  व अन्य सभी ग्रीन वैली वासियों ने सहयोग दिया।
आपको बता दें कि प्रेमकृष्ण आर्य उर्फ़ पप्पी पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी के करीबी दोस्त माने जाते हैं और में मोदी पप्पी के घर भोजन करने पहुंचे थे। इसके पहले कई बार पप्पी उनके साथ गुजरात एवं अन्य जगहों पर दिख चुके हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: