Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पंचकूला हरियाणा का पहला ऐसा जिला जहाँ हर गांव में दी जा रही है 24 घंटे बिजली- खट्टर

ML-Khattar-Panchkula
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 18 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूला जिले में इन पांच वर्षों के दौरान करीब 2000 करोड़ रुपये के विकाय कार्य करवाए गए हैं। 
मुख्यमंत्री ने जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत में आज पंचकूला जिले के माजरी चौक में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पंचकूला से यमुनानगर चार मार्गीय सडक़ 611 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है। इसके अलावा, 160 करोड़ रुपये की लागत से इंस्टीटयूट ऑफ फैशन टैक्नोलोजी (एनआईएफटी) का भी निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट से पंचकूला के लिए भी सडक़ बनाई जाएगी, जिसके लिए पंजाब सरकार से बात हो चुकी है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ से पंचकूला के सैक्टर 16-17 को सडक़ मार्ग से जोडऩे के लिए अंडर पास भी बनाया जाएगा। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे श्री माता मनसा देवी तथा गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब की पवित्र धरती से अगले पांच साल के लिए आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि वे वायदा करते हैं कि विकास के मामले में पंचकूला को आगे ले जाएंगे। 
रामगढ़ और बरवाला में श्री मनोहर लाल ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बरवाला हलके की सबसे बड़ी समस्या मक्खी की समस्या थी, जिसको 90 प्रतिशत तक हल कर लिया गया है और बाकी 10 प्रतिशत का भी हल जल्द कर दिया जाएगा। उन्होंने भारी संख्या में आए लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज इन्द्र देवता भी स्वयं आशीर्वाद देने आए हैं और बारिश के इस मौसम में आप लोगों का उत्साह मेरी शक्ति को बढ़ाता है।
  उन्होंने कहा कि हमने मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी हैं, जबकि पहले की सरकारों में युवाओं को अपने घर के गहने बेचकर नौकरियां हासिल करनी पड़ती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अगले पांच साल में किसी भी युवा को बेरोजगार नहीं रहने देंगे। 
रायपुर रानी में मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने बिजली, सडक़ और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि पंचकूला हरियाणा का पहला जिला है जहं पर गांव में लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। लोगों ने हाथ उठाकर मुख्यमंत्री की इस बात पर सहमति दी। 
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, कालका की विधायिका लतिका शर्मा और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: