Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता- कृष्णपाल गुर्जर

KPG-Palwal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 14 अगस्त: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक वीर शहीदों ने कुर्बानियां दी हैं। शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता है, ऐसे शहीदों को जन्म देने वाली वीरांगनाओं को यह देश शत-शत नमन करता है। 

केंद्रीय राज्य मंत्री बुधवार को पलवल के गांव ललपुरा में शहीद इंद्रपाल की मूर्ति स्थापना समारोह में शहीद की मूर्ति पर माल्र्यापण करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शहीद इंद्रपाल की माता व धर्मपत्नी को शॉल भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, विधायक टेकचंद शर्मा, जिलाध्यक्ष जवाहर सिहं सौरोत, एचपीएससी के पूर्व सदस्य हरेंद्र पाल राणा भी मौजूद थे। समारोह का आयोजन सरपंच कुलबीर देशवाल के संयोजन में किया गया। इस अवसर पर शहीद इंद्रपाल का बेटा सुनील हवलदार,राजेश हवलदार,नरेंश ठेकेदार,हरिचंद पूर्व सरपंच, पंडित रामचंद, अमर सिहं नंबरदार, बिजेंद्र देशवाल, बच्चू देशवाल, प्रीतम सुनारिया, नरवीर सीही भी मौजूद थे। गौरतलब है कि पलवल के गांव ललपुरा के शहीद इंद्रपाल श्रीलंका के युद्ध में 18 अप्रैल 1988 को शांति सभा के दौरान शहीद हो गए थे। 

राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार को देश की जनता ने भरपूर समर्थन दिया है। प्रधानमंत्री ने जनाधार के आधार पर जम्मू-कश्मीर से धारा-370 व 35ए हटाकर ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर की सुरक्षा करते हुए 41 हजार जवानों ने अपनी शहादत दी है। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कभी भी कश्मीर से धारा-370 व 35 ए हटाने की इच्छा शक्ति नहीं दिखाई। कांग्रेस पार्टी के बडे नेता कश्मीर मुद्दे पर लोगों को भडक़ाने का काम कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश हित में फैसला लेकर एक ही पल में धारा 370 व 35ए हटा दी। कश्मीर में पहली बार ऐसा हुआ है कि ईद का पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया है। 

कश्मीर में कहीं भी हिंसक घटनाऐं नहीं हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की बदौलत ही वर्षों बाद कश्मीर में अमन शांति कायम है। कश्मीर में अमन शांति को लेकर पाकिस्तान भी बौखलाया हुआ है। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कश्मीर से धारा-370 व 35ए हटाना देश हित में लिया गया फैसला है। धारा 370 व 35 ए से फैसले कश्मीर में केवल तीन परिवारों की विरासत चल रही थी। केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर के विकास के लिए जो धनराशी दी जाती थी उसका गलत इस्तेमाल किया जाता था। आज भाजपा सरकार ने एक देश एक कानून लागू किया है। कश्मीर के विकास के लिए इनवेस्टर मीट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके बाद कश्मीर में उद्योग लगाए जाएगें। कश्मीर के टयूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। 

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश विकास कर रहा है। पलवल जिले में विकास की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। गांव ललपुर को आर्दश गांव बनाया गया है। गांव के विकास कार्यो के लिए पर्याप्त धनराशी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस मौके पर राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विकास कार्यों के लिए 42 लाख रुपए प्रदान किए।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: