Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चोटी कटवा की तरह हरियाणा सहित कई राज्यों में बच्चा-चोर की अफवाह, जाने ADGP ने क्या कहा

Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: देश भर में एक समय एक बहुत बड़ी अफवाह फ़ैली की जिसमे कहा जा रहा था कि कोई व्यक्ति महिलाओं की छोटी काट ले जाता है। लगभग 10 राज्यों में ये अफवाह उस समय आग की तरह फ़ैली थी। अब उसी तरह दे के कई राज्यों में  बच्चा चोर का शोर मच रहा है।

सूत्रों की मानें तो अशिक्षित, बेरोजगार युवक जो बस्तियों में दिन भर खाली बैठे रहते हैं, वे इस तरह का शोर मचा रहे हैं। इस अफवाह के कारण कई लोगों की जान तक ले ली गई है। बिहार पटना के नौबतपुर में शनिवार सुबह बच्चा चोर होने के शक में ग्रामीणों ने एक राहगीर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक महिला को बच्चा चोर कहकर पीटा गया।
पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के  खरगोन जिले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने के बाद सात युवकों के समूह को ग्रामीणों ने बच्चा चोर गिरोह के सदस्य समझा और उन्हें पीट-पीटकर घायल कर दिया। ये अफवाह उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और हरियाणा में तेजी से फ़ैल रही है।

 आईपीएस नवदीप सिंह विर्क ( Addl DGP Law & Order (Haryana) ने ट्विटर पर लिखा है कि पिछले कुछ दिनों में ऐसी अफवाहें सामने आई हैं कि कुछ कस्बों और शहरों में बाल चोरों के गिरोह सक्रिय हैं। यह अंबाला, चंडीगढ़ और यूपी के शहर में हुआ है।
पब्लिक को सूचित किया जाता है कि ऐसी कोई वास्तविक घटना सामने नहीं आई है और उन्हें अफवाहों पर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: