Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सामान्य होने लगे हालात, मस्त तरीके से ईद मनाएंगे कश्मीरी भाई लोग, मोदी हैं तो सब मुमकिन है

Haryana-ab-tak-sps-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: जम्मू -कश्मीर में धारा 370 ख़त्म करने के बाद कोई अनहोनी न हो इसलिए केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाये थे जिनमे अब काफी ढील दी गई है और धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो रहा है। आज कई क्षेत्रों में लोग घाटी की सड़कों पर दिखे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कश्मीर में ही डटे हैं और आज उनके कई वीडियो वाइरल हुए जिसे वो फिर कश्मीर की सड़क पर दिखे। 12 तारिख को ईद है और आज लोगों ने जरूरत का सामान खरीदा। कई दिन से एटीएम तक लोग नहीं पहुँच पा रहे थे लेकिन अब लोग एटीएम से पैसे निकालते दिखे।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अनंतनाग की भेंड़ मंडी पहुंचे जहाँ से ये वीडियो वाइरल हुआ।
केंद्र सरकार हर वो प्रयास कर रही है कि घाटी में जल्द अमन चैन दिखे। सूत्रों की माने तो कश्मीर में वही लोग नहीं चाहते कि जल्द शांति बहाली हो जिन्हे लिबरल गैंग कहा जाता है और ऐसे लोग सोशल मीडिया पर अफवाह भी फैला रहे हैं। ये लोग चाहते हैं कि घाटी में कहीं दंगा हो, आगजनी हो और उन्हें मोदी सरकार को घेरने का मौका मिल जाये फिलहाल सरकार ऐसे लोगों को अभी तक ऐसा कोई मौका नहीं मिला है। बीबीसी ने किसी विवाद का एक वीडियो पोस्ट किया था। लिबरल गैंग उसी को शेयर कर काम चला रहा है। देश के लगभग 90 फीसदी लोग कश्मीर में शांति चाहते हैं और वहाँ के लोग भी ऐसा चाहते हैं लेकिन कुछ फीसदी ऐसे लोग हैं जो कश्मीर को जलता हुआ देखना चाहते हैं शायद यही कारण है कि केंद्र सरकार ने काफी पहले ही कई अलगाववादियों को जेल के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।
अब भी ऐसे लोग अगर कोई लफड़ा करते हैं तो सरकार उन पर सख्त कार्यवाही करती है। घाटी में जल्द शांति बहाली हो और वहां के लोग 12 तारिख को हंसी खुशी से ईद मनाये। देश के लोग अफवाह फ़ैलाने वालों से दूर रहे हैं उनकी अफवाहों की कोई पोस्ट न शेयर करें। ऐसे लोग पाकिस्तान की तरह बौखलाए हुए हैं। वो इस देश की सलामती नहीं अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं तो कोई भोंपुवाला अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए कुछ अलग कर सकता है।

दोस्तों हरियाणा अब तक ने कश्मीर को पास से देखा है और जहाँ तक हम जानते है उसके मुताबिक कश्मीर के लोग बहुत अच्छे है। बेचारों को जॉब नहीं मिलती, तो कोई डलझील पर शिकारा चलाता है और कुछ मजबूर कश्मीरी अलगाववादियों का मोहरा बन अपना पेट पालने के लिए पत्थरबाजी करने लगते हैं। मास्टर डिग्री लेने के बाद वहां के युवक होटलों में काम करते हैं। पांच से आठ हजार रूपये महीने पर काम करते हैं। ऐसा हमें वहां के युवकों ने बताया था।

अगर वहां के लोगों को पर्याप्त जॉब मिले तो शायद एक भी कश्मीरी पत्थरबाज न बने। वहां के लोगों की मीठी भाषा और सेवा सत्कार करने का तरीका बिलकुल अलग है लेकिन कुछ अलगाववादियों ने कुछ कश्मीरियों को भड़का दिया था। जल्द कश्मीर में सब कुछ ठीक हो जायेगा ऐसी आशाएं हैं क्यू कि नोटबंदी के समय भी देश के तमाम लोग बहुत परेशान हुए थे लेकिन आपको पता है कि सब कुछ सामान्य हो गया था। एक सकारात्मक बात ये है कि आधे से ज्यादा कांग्रेस के लोग केंद्र सरकार का साथ दे रहे हैं जबकि नोटबंदी के समय ऐसा नहीं था। उस समय देश का पूरा विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ था जबकि अब आधा विपक्ष और आधे से ज्यादा कांग्रेस के बड़े नेता सरकार के साथ हैं और इसी आंकड़े से लगता है कि कश्मीर में जल्द सब कुछ ठीक हो जायेगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: