Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा पुलिस एसोसिएशन की बैठक में पंजाब के सामान वेतन देने की उठी मांग

Haryana-Police-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

भिवानी, 04 अगस्त 2019: हरियाणा पुलिस संगठन (एसोसिएशन) (रजि. नं. 430/96, 532) जिला भिवानी की मासिक बैठक स्थानीय नेहरू पार्क भिवानी में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र सिंह स्याहड़वा ने की तथा संचालन जिला प्रधान दिलबाग सिंह ने किया। बैठक में पुलिस कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए महेन्द्र सिंह स्याहड़वा ने कहा कि सरकार को कई बार मांगों के लिए ज्ञापन दिये जा चुके हैं लेकिन सरकार ने पुलिस जनों की एक भी मांग पूरी नहीं की है उल्टे मुख्यमंत्री महोदय ने कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने के चैप्टर को बन्द करने जैसे ब्यान से कर्मचारियों में भारी रोष है। क्योंकि हिमाचल प्रदेश व चण्डीगढ़ के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन मिल रहा हैं। सेवानिवृत कर्मचारियों को पैंशन संशोधन मे हो रही देरी से तथा सरकार द्वारा कर्मचारियों के केसों के लिए अलग से ट्रिब्यूनल गठित किये जाने से भी कर्मचारियों में भारी रोष है क्योकि इससे कर्मचारियों को न्याय नहीं मिल सकता। उन्होेनंे आगे कहा कि ट्रिब्यूनल सरकार के अधीन काम करेगा।

बैठक में पुलिस व जेल कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन व पैंशन देने, वन रैंक वन पैंशन का लाभ पुलिस जनों को मिलने, हर पांच साल बाद बेसिक पैंशन में 10 प्रतिशत बढ़ौतरी करने, मैडिकल भत्ता 3000 रू. मासिक देने, पुलिस भर्ती में 10 प्रतिशत कोटा पुलिस कर्मचारियों के बच्चों के लिए निर्धारित करने, कैश लैश सुविधा के तहत ईलाज के लिए पैनल के हस्पतालों की संख्या बढवाने की मांग की गई।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र सिंह स्याहड़वा के अलावा उपप्रधान रोशन लाल, जिला प्रधान दिलबाग सिंह, ताराचंद, नत्थुराम, औमप्रकाश, वेद सिंह, हरनारायण सिंह, औमप्रकाश, गोपाल चन्द, रामसिंह, अमरसिंह, रामकुमार, सूरजमल के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: