Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अगले कार्यकाल में सुरक्षा, स्वास्थ्य व शिक्षा पर विशेष ध्यान देंगे खट्टर

Haryana-CM-Yatra-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


चण्डीगढ़, 27 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि अगले कार्यकाल में उनका मुख्य फोकस सुरक्षा, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्रों में रहेगा और महिलाओं की उच्च शिक्षा पर विशेष बल दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यह बात आज बादली हलके में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा 20 किलोमीटर के दायरे में एक महिला कॉलेज खोला जा रहा है और इस दिशा में 31 महिला कॉलेज नए स्थापित किए गए जबकि हरियाणा गठन के 48 वर्षों में केवल 31 महिला कॉलेज ही थे। उन्होंने बताया कि  प्रदेश में केवल 9 ऐसे स्थान शेष हैं जहां 20 किलोमीटर की परिधि में कोई महिला कॉलेज नहीं है और ऐसे सभी स्थानों पर अगले कार्यकाल में प्राथमिकता के आधार पर महिला कालेज स्थापित किए जाएंगे और महिलाओं की उच्च शिक्षा पर विशेष बल दिया जाएगा। 



उन्होंने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ द्वारा बादली विधानसभा क्षेत्र के लिए रखी गई मांगों को पूरा करने की घोषणा की जिनमें जिंदल बादली में नया बस स्टैंड, अस्पताल, सीवरेज व्यवस्था तथा बादली को नगरपालिका का दर्जा देना शामिल है।  
मुख्यमंत्री ने बादली क्षेत्र को खिलाडिय़ों व फौजियों की धरती बताते हुए कहा कि स्वतंत्रता से पूर्व भी इस क्षेत्र के विक्टोरिया क्रॉस विजेता धूम को कौन नहीं जानता। इसी प्रकार, हरवीर भुलिया गुडिय़ा स्वतंत्रता आंदोलन के बड़े योद्धा रहे, अशोक चक्र विजेता राजेश भी इसी क्षेत्र के गांव सुधाना से है। इसी प्रकार पदमश्री पहलवान बजरंग पूनिया इसी क्षेत्र के गांव छपार के हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव-गांव में  व्यायामशालाएं खोली जा रही है और साथ ही स्कूल में खेल नर्सरीयां स्थापित की जा रही हैं। 
मुख्यमंत्री ने गांव सेलाना में बनने वाले वाले खेल स्टेडियम का भूमि पूजन किया और यह खेल स्टेडियम 18 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडी राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं, जब भारत की बात आती है तो दुनिया के बाकी देशों से हम पीछे हो जाते हैं जब हरियाणा की बात आती है तो खेल हरियाणा की माटी में रचा बसा हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बढेगा तो देश बढेगा। 



उन्होंने कहा कि सोनीपत के राई में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है, जहां पर खेलों के ज्ञान-विज्ञान और अनुसंधान पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हरियाणा पूर्ण रुप से खेल हब के रुप में विकसित हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लडक़े ही नहीं बल्कि लड़कियां भी खेलों में बढ़ चढकऱ भाग ले रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र पिछले 5 वर्षों में विकास कार्यों में किसी भी विधानसभा क्षेत्र से पीछे नहीं है यहां पर हजारों करोड रुपए से अधिक के काम करवाए जा चुके हैं। बाढसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की स्थापना भी की गई है जिसका एक भाग शुरु किया जा चुका है और दूसरा चरण भी शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पर 2000 करोड रुपए से अधिक की राशि खर्च हुई है। उन्होंने कहा कि बाढसा से दिल्ली एयरपोर्ट तक सीधी सडक़ का निर्माण करवाया जा रहा है जो द्वारका एक्सप्रेस से जुडेगी।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: