Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में मनोहर लाल बोल रहा हूँ की धूम, दुबारा कुर्सी पर बैठ सकते हैं खट्टर

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा में मनोहर लाल बोल रहा हूँ गाने की धूम मची है। दो हफ्ते के अंदर विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लग सकती है और अक्टूबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं। इनलो कांग्रेस का हाल तो किसी से छुपा नहीं है लेकिन प्रदेश की  कई नई पार्टियों के नेता भी खुद को अगला सीएम बता रहे हैं। इन पार्टियों में राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी प्रमुख है। ऐसे में जब आचार संहिता लगने वाली है लेकिन अभी तक इन दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता 90 में से लगभग 20 विधानसभा क्षेत्रों में ही दिख रहे हैं। 

70 विधानसभा सीटों पर इन पार्टियों के कार्यकर्ता ढूंढें से भी नहीं दिख रहे हैं जिसे देख ऐसा लग रहा है कि इन दोनों पार्टियों में किसी भी पार्टी की बोहनी हो जाये तो बड़ी बात होगी क्यू कि चुनाव कार्यकर्ताओं की मेहनत से  जीता जाता है और इन दोनों पार्टियों के पास कार्यकर्ताओं का अभाव है। सूत्रों की माने तो इन दोनों पार्टियों के आकाओं को कार्यकर्ता नहीं नेताओं की जरूरत है। ऐसे नेता जो  भाजपा कांग्रेस के अच्छे नेता हैं लेकिन उन्हें किसी कारण वश टिकट नहीं मिलेगी तो इन दोनों पार्टियों के नेता ऐसे नेताओं पर डोरे डाल उन्हें टिकट पकड़ाने का हर प्रयास करेंगे। इन दोनों पार्टियों के आकाओं को पता है कि ऐसे नेताओं को टिकट देंगे तो इनके साथ इनके कार्यकर्ता भी हमसे  जुड़ जाएंगे। देखें ये वीडियो, खबर जारी है 

प्रदेश में बसपा और जजपा का गठबंधन है लेकिन सूत्रों की मानें तो प्रदेश की जनता इस गठबंधन को नकार देगी। दुष्यंत और मेघराज ने बहुत ज्यादा मेहनत की तो थोड़ा फायदा इसलिए मिल सकता है क्यू कि कांग्रेस बहुत ढीली हो चुकी है और दुष्यंत के चचा अभय चौटाला का भी हाल बेहाल है। इनेलो के अधिकतर विधायक अभय का साथ छोड़ चुके हैं। प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बन सकती है इसमें कोई शक नहीं है। भाजपा के पास गली-गली में कार्यकर्ता हैं जबकि अन्य पार्टियों के पास गली क्या किसी किसी पार्टी के पास मंडल स्तर में भी कोई कार्यकर्त्ता नहीं है। आम आदमी पार्टी का भी यही हाल है। उनके पास भी अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में नाम मात्र के कार्यकर्त्ता हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: