Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 60 लाख परिवारों का पहचान पत्र बनवाएंगे खट्टर

Haryana-CM-In-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 29 अगस्त।  मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि सरकार ने पांच सालों में ऐसी व्यवस्था कायम की है कि जिसके बल पर लोगों को जीवन सरल व सुगम बना है तथा अब उन्हें सरकारी कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सरल केंद्र, अंत्योदय भवन व सीएससी के माध्यम से घर बैठे ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। 
मुख्यमंत्री ने यह बात वीरवार को पलवल विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 60 लाख परिवार है। सभी परिवारों का पहचान पत्र बनाया जाएगा तथा इसी पहचान पत्र के माध्यम से जन्म से मृत्यु तक प्रत्येक व्यक्ति की देखभाल सरकार द्वारा की जाएगी। सरकारी योजनाओं का लाभ भी इसी पहचान पत्र के तहत दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजना चलाई गई है, जिसपर प्रत्येक किसान को अपनी फसल का ब्यौरा देना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि पलवल में विभिन्न विकास कार्य करवाये जा रहे है जिसके तहत राष्टï्रीय राजमार्ग पर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। आने वाले समय मे केएमपी के साथ साथ ऑर्बिटल रेल नेटवर्क विकसित किया जाएगा ताकि यहां के लोगों को चंडीगढ जाने में फरीदाबाद और दिल्ली होकर न जाना पड़े। युवाओं को स्किल में हुनरमंद बनाने के लिए दूधौला में श्री विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि अगर जनता आगामी पांच वर्ष के लिए फिर आशीर्वाद देती है तो लोगों की भलाई के लिए विकास कार्यों को और आगे बढाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच सालों के दौरान हर क्षेत्र में बिन भेद-भाव के समान रूप से विकास कार्य करवाए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि जो हम काम पकड़ते है उसे जड़ से पकड़ते है तथा उसका स्थाई समस्या करते है। युवाओं को नौकरियां मेरिट के आधार पर देने का काम किया और किसी भी पर्ची व खर्ची का सहारा नहीं लिया। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की ट्रांसफर को ऑनलाइन करने का काम किया है ताकि किसी भी प्रकार कोई भ्रष्टïाचार न हो, जबकि पहले मास्टर मंत्रियों के घर और चंडीगढ के चक्कर काटते रहते थे, जिसे मंत्री अपनी ताकत समझते थे, लेकिन वास्तव में वे पीडि़त लोग थे। भाजपा नेताओं ने सही नियत से कार्य किया और जनता के चंडीगढ व अपनी कोठियों पर चक्कर नहीं कटवाए, आज जो भीड़ आशीर्वाद देने पहुंची है, यही असली ताकत है। उन्होंने विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि आज विपक्षी पार्टीयों के नेता सीबीआई के जाल में फंसे हुए हैं। आज दूसरी पार्टीयों के नेताओं की भाजपा ज्वाइन करने की होड़ लगी हुई है। पलवल विधानसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पर जोरदार स्वागत हुआ। हैफेड के चैयरमैन सुभाष कत्याल ने देवीलाल पार्क के सामने, सतबीर पटेल ने हाईडआउट के पास, कौशिक गार्डन के पास वीरपाल दीक्षित, कुशलीपुर गांव में गौरव गौतम व अटोंहा मोड पर हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेहरचंद गहलौत ने अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत किया तथा आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को भारी मतों से जिताने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, लोक निर्माण मंत्री हरियाणा राव नरबीर सिंह, सांसद संजय भाटिया, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार दीपक मंगला, मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर अमित आर्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: