Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुरूग्राम में टीचर्स फ्लैट्स के निर्माण कार्य का शुभारंभ

Gurugram-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: हरियाणा  अब तक: रोहतक, 3 अगस्त। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आज एमडीयू के सेंटर फॉर प्रोफेशनल स्टडीज (सीपीएएस), गुरूग्राम में टीचर्स फ्लैट्स के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने नारीयल फोड़ कर एवं प्रसाद चढ़ा कर इस शुभ कार्य का श्रीगणेश किया।
              कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस अवसर पर सीपीएस निदेशिका प्रो. संतोष नांदल और शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सीपीएएस में आवास की सुविधा मिलने पर शिक्षक अनुकुल वातावरण में कार्य कर पाएंगे और पूरे मनायोग से शिक्षण एवं शोध कार्य कर सकेंगे।
     उन्होंने कहा कि एमडीयू के सर्वांगिण विकास के लिए वे प्रतिबद्ध हैं और विद्यार्थियों और शिक्षकों को अनुकूल शैक्षणिक वातावरण प्रदान करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने जल्द ही सीपीएएस में महिला छात्रावास के निर्माण को लेकर भी इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की प्रथम महिला डा. शरणजीत कौर भी विशेष तौर पर उपस्थित रहीं। 

              सीपीएएस की निदेशिका प्रो. संतोष नांदल ने सीपीएएस की ओर से कुलपति प्रो. राजबीर सिंह का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सीपीएएस के शिक्षकों की आवासीय सुविधा की काफी समय से मांग थी। आवासीय सुविधा मिलने पर अब शिक्षकों अधिक से अधिक समय विद्यार्थियों एवं संस्थान को दे पाएंगे। 
        इस दौरान शिक्षकों ने फ्लैट्स की संख्या बढ़ाने की मांग रखी, जिस पर कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इंजीनियरिंग ब्रांच को चार अतिरिक्त फ्लैट बनाने की योजना पर कार्य करने को कहा। इस अवसर पर एक्सईएन जेएस दहिया, एसडीई एसएन रेढू, समेत सीपीएएस के शिक्षकगण एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। 
       एक्सईएन जेएस दहिया ने बताया कि सीपीएएस में लगभग तीन करोड़ की लागत से शिक्षकों के आवास के लिए 10 फ्लैट्स का निर्माण होगा। 30 हजार स्कवेयर फीट में बनने वाले इस आवासीय परिसर में पार्किंग समेत अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: