Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

J&K से धारा 370 और 35 A दोनों ख़त्म, पाकिस्तानी भाषा बोलने लगे कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद

Gulam-nabi-azad-congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: बीजेपी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देनेवाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। 370 के खंड ए को छोड़कर बाकी सभी खंडों को समाप्त करने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही, सीमा से लगे इस राज्य को केन्द्र शासित प्रदेश में तब्दील कर दिया है, जो बीजेपी और उसकी विचारधारा के मागर्दर्शक माने जानेवाले जनसंघ के लंबे समय से एजेंडे में रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद ने कहा कि भाजपा ने एक झटके में धारा 370 और 35 ए ख़त्म कर दिया और राज्य को बाँट भी दिया। लद्दाख जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया। ये हमने सोंचा तक नहीं था कि एनडीए सरकार कभी ऐसा भी करेगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान और चीन से सटा है। यहाँ के लोगों के साथ खिलवाड़ की गई है। उन्होंने कहा कि देश के साथ गद्दारी की गई है। आजाद ने कहा कि सरकार ने एक तरह से  भारत का सर काट दिया है। गुलाम नवी आजाद के इस बयान पर सोशल मीडिया उन्हें जमकर लपेट रही है वहीं कुछ लोगो का कहना है कि अब तक भारत का सिर कटा था आज मोदी-शाह ने उसे जोड़ दिया है। गुलाम के बयान पर शहजाद पूनावाला ने कहा कि आज जो पाकिस्तान बोल रहा है वही भाषा कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद बोल रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग ऐसा ही लिख रहे है।
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनुच्छेद 370 पर सरकार के कदम का समर्थन किया। केजरीवाल ने ट्वीट कि कि हम जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं। हमें उम्मीद है कि इससे राज्य में शांति और विकास आएगा।
केजरीवाल के ट्वीट पर उनके साथी रहे कुमार विश्वाश ने लिखा कि दिल पर चट्टान रख कर ट्वीट कर रहे हो ना बौने😂? हमने जब सेना के समर्थन में वीडियो बनाया तब तो अपने घर पर पालित अमानती कुत्तों से हमको घेर कर मारने की कह रहे थे,अब क्या हुआ?चादर फटी तो प्रसाद लूटने आ गए सबूत माँगने वाले?इतिहास का कूड़ेदान हर दग़ाबाज़ देशद्रोही की प्रतीक्षा में है।
केजरीवाल के मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा ने लिखा है कि
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: