Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुजरात जल प्रलय, बाढ़ में फंसे बच्चे के लिए वासुदेव बन गए सब इंस्पेक्टर गोविन्द

rescue operation of baby of 45 days by cop Govind Chavda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: पहले माहाराष्ट्र फिर असम और बिहार के बाद मानसून अब गुजरात में कहर मचा रहा है। दिल्ली-एनसीआर अब भी सूखा है, हरियाणा के कई जिलों में अब भी मानसून का इन्तजार हो रहा है लेकिन गुजरात के बड़ोदरा में जल प्रलय की सूचना है। कई दिनों से यहाँ मूसलाधार बारिश हो रही है और हजारों वाहन जहाँ खड़े थे वहीं डूबने के कगार पर हैं तो हजारों लोग जगह-जगह फंसे हैं। एनडीआरएफ की टीम युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव का कार्य कर रही है तो स्थानीय पुलिस के जवान  भी बाढ़ में फंसे लोगों को बचा रहे हैं।

बड़ोदरा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही है जिस तस्वीर को देख लोग कृष्ण जन्म की याद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि  विश्वामित्री रेलवे स्टेशन के पास देवपुरा सेटलमेंट में करीब 70 परिवार बाढ़ में फंसे थे। इनमें से एक परिवार डेढ़ महीने की बच्ची का भी था। रावपुरा पुलिस स्टेशन की टीम इन लोगों की मदद को पहुंची। इस टीम को लीड सब इंस्पेक्टर गोविन्द  चावड़ा कर रहे थे । जलस्तर को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने दो पेड़ों के बीच रस्सी बांधी और लोगों को उसके सहारे बाहर निकाला। हालांकि, बच्ची के माता-पिता बहुत डरे हुए थे और वह यह जोखिम लेने से कतरा रहे थे।
सब इंस्पेक्टर ने बच्चे के माता पिता को बताया कि   पानी का स्तर बढ़ता रहेगा और फौरन बाहर निकलना जरूरी है। इतना समझाकर उन्होंने बच्ची को एक कंबल में लपेटा और प्लास्टिक की टोकरी में रख दिया और टोकरी सिर पर उठाकर निकल पड़े और बच्चे को बचा लिया। उस समय वहां चार फ़ीट से ज्यादा पानी भर चुका था लेकिन सब इंस्पेक्टर चावड़ा के कदम नहीं डगमगाए। अब सोशल मीडिया पर उनकी जानकर तारीफ हो रही है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: