Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मील का पत्थर साबित होगा महम में होने वाला ताऊ देवीलाल का सम्मान दिवस -दिग्विजय चौटाला

Digvijay-Chautala-JJP-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: चंडीगढ़, 25  अगस्त। इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (INSO) ने चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक कर रणनीति तैयार की है। इस बैठक की इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने अध्यक्षता करते हुए इनसो के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। इस बैठक में पंजाब युनिवर्सिटी, डीएवी, खालसा, एसडी समेत विभिन्न कॉलेजों के इनसो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
        बैठक के बाद दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो की चंडीगढ़ ईकाई की बैठक हुई थी जिसमें चुनाव को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इस चुनाव को लेकर इनसो पूरी तरह से तैयार है। दिग्विजय ने कहा कि पीयू में इनसो प्रधान समेत चारों पदों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। वहीं उन्होंने इन चुनावों को हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल बताया।

                दिग्विजय ने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव के लिए इनसो ने लंबी लड़ाई लड़ी थी जिसके बाद प्रदेश में छात्र संघ चुनाव की बहाली हुई थी। उन्होंने कहा कि कमिटमेंट के चलते इनसो ने पहला चुनाव नहीं लड़ा था लेकिन इनसो सरकार से मांग करती है कि अगला छात्र संघ चुनाव सीधे रूप से करवाए जाए, नहीं तो इनसो को मजबूरन आंदोलन का राह पकड़ना पड़ेगा।
      इस बैठक में इनसो के हरियाणा प्रभारी रणधीर चीका ने इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला की सलाह से चडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए दो प्रभारियों को नियुक्त किया हैं। इनमें के पंजाब युनिवर्सिटी में अनिल ढुल और चंडीगढ़ के सभी कॉलेजों के लिए जसविंद्र खैरा को प्रभारी बनाते हुए अहम जिम्मेदारी दी गई है।  
           वहीं बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जजपा और बसपा गठबंधन की पहली संयुक्त कार्यकारिणी बैठक के बाद दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि अब ‘हाथी’ ‘चाबी’ को लेकर चलेगा और चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा का दरवाजा खोलेगा।

          साथ ही दिग्विजय चौटाला ने महम को जननायक चौधरी देवीलाल की कर्मभूमी बताते हुए कहा कि इस बार जननायक जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी महम में ताऊ की जयंती मनाएगी, जो कि ऐतिहासिक साबित होगी। वहीं दिग्विजय ने कहा कि ताऊ देवीलाल और बाबा साहब के सपनों को पूरा करने के लिए जो भी इस गठबंधन के साथ आएगा उनका दोनों पार्टियां स्वागत करेगी।
       वहीं इस दौरान जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने जजपा की तरफ से पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली उनके पारिवारिक मित्र और देश के सम्मानित नेता थे। दिग्विजय ने कहा कि इस तरह से उनका समय से पहले चले जाना बेहद दुखद है और ये देश के लिए अपूरणीय क्षति है।
       उन्होंने बताया कि अरुण जेटली जी के साथ जेजेपी के संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने भी काम किया था। साथ ही उन्हें और दुष्यंत चौटाला को भी कई बार जेटली जी से मिलने का मौका मिला। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जजपा जेटली जी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के लिए संवेदनाएं प्रकट करती है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: