Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हर गांव की गृहणी के घर तक पहुंचेगा गैस सिलेंडर: हेम सिंह राणा

Dadasia-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
फरीदाबाद 22 अगस्त,2019: गांव ददसिया में उज्ज्वला पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें गांव के लोगों को रसोई गैस के फायदे और प्रयोग करने के तरीके बताये गये। बीपीएल कार्ड धारक महिलाओं को मुफ्त में एलपीजी गैस चूल्हा वितरित की जानकारी दी गई। केंद्र एवं राज्य सरकार के ध्येय के अनुसार जल्द ही सभी गांवों को धुंआ मुक्त कर दिया जायेगा। इस मौके पर रैनबो गैस एजेंसी के चेयरमैन हेमसिंह राणा, पूर्व सरपंच शिवकुमार त्यागी, भाजपा नेता संजय कौशिक चेयरमैन समाजसेवी पदम सिंह त्यागी मौजूद रहे। 
गांव ददसिया में आयोजित उज्ज्वला पंचायत में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए रैनबो गैस एजेंसी चेयरमैन हेमसिंह राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में उज्ज्वला योजना चलाई जा रही है। गांवों में लकडी और उपलों से बनने वाले खाने के दौरान निकलने वाले धुंए से पर्यावरण और महिलाओं के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए सरकार ने उज्जवला योजना की शुरूआत की थी जिसे सफल बनाने के लिये फरीदाबाद जिले में समय समय पर उज्ज्वला पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। 

इस मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने गैस के नए कनेक्शन, अपना कनेक्शन बदलवाना और अन्य जानकारी संबधित प्रश्न पूछे। महिला भाजपा नेत्री किरण सौरोत ने कहा कि एलपीजी गैस चूल्हा मिलने से महिलाओं को लाभ मिलेगा, समय से खाना बनाने के बाद महिलायें घर परिवार की आर्थिक मदद भी कर सकेेंगी और अपना स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।रैनबो गैस एजेंसी के चेयरमैन हेमसिंह राणा ने बताया कि कुछ साल पहले उनकी एजेंसी के गोदाम पर सिलेंडर लेने के लिये सैंकडों लोगों की लाईनें लगती थी मगर भाजपा सरकार आने  के बाद घर- घर तक रसोई गैस पहुंचाई जा रही है। उनका ध्येय ग्रेटर फरीदाबाद के गांवों को धूंआ मुक्त बनाना और हर उपभोग्ता की रसोई तक गैस सिलेन्डर पहुँचाना है।  सभी ग्रामीण शतप्रतिशत गैस इस्तेमाल करें ताकि घरेलु महिलाएं स्वस्थ रहें और परिवार में खुशहाली आए। 

श्री राणा ने एलपीजी पंचायत के तहत ग्रामीणों को रसोई गैस के उपयोग, आवेदन की प्रक्रिया और एलपीजी गैस ग्राहकों के लिए बीमा सुरक्षा सम्बन्धित जानकारी दी। नए आवेदन करने वाले उपभोगताओं को फॉर्म वितरित किए और ऑन लाइन बुकिंग के बाद गांव में सप्ताह में दो दिन घर घर गैस सिलेंडर आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। इस पंचायत में रैनबो गैस एजेंसी के चेयरमैन हेमसिंह राणा, भाजपा नेता संजय कौशिक चेयरमैन, भाजपा नेता अनिल नागर, गांव के पूर्व सरपंच शिवकुमार त्यागी, सुशील त्यागी, सोमदत्त, विजय चेयरमैन, महेश नंबरदार, महेश त्यागी, मूलचंद शर्मा, अजय गोयल, आस मोहम्मद, आनंद त्यागी, नीरज त्यागी, धर्मपाल सागर, विजय ठेकेदार,विशाल, जतिन,नितिन, जावेद और जितेंद्र त्यागी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: