Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

महबूबा को डर, ख़त्म होगा 35-A, वापस लौटने लगे अमरनाथ गए तीर्थयात्री

Amarnath-Yatra-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कल अमरनाथ यात्रा रोकी गई और बताया गया कि आतंकी हमला हो सकता है लेकिन वहां की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के होश उड़ चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कश्मीर में कुछ बड़ा प्लान किया जा रहा है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि श्रीनगर की सड़कों पर अव्यवस्था जैसी स्थिति फैल गई है। लोग सड़कों पर इधर-उधर भाग रहे हैं। एटीएम, पेट्रोल पंप पर लोग लाइन लगा रहे हैं। दुकानों से जरूरी सामानों को इकट्ठा किया जा रहा है। यहाँ तक कि स्कूल बंद रखने की अफवाह फ़ैली और ये भी कहा गया कि जल्द कर्फ्यू लग सकता है।
Complete chaos on the streets of Srinagar. People rushing to ATMs, petrol pumps & stocking up on essential supplies. Is GOI only concerned about the safety of yatris while Kashmiris have been left to their own devices?
— Mehbooba Mufti (@MehboobaMufti) August 2, 2019
प्रशासन ने इन अफवाहों का खंडन किया है। जम्मू-कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर बशीर अहमद खान ने कहा कि कर्फ्यू नहीं लगाया गया है और ऐसा कोई निर्णय भी नहीं लिया गया है। शनिवार को स्कूल भी खुले रहेंगे। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृह विभाग ने पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर अडवाइजरी जारी की थी।

इसके बाद पूर्व सीएम, फैसल शाह सहित कई नेताओं के साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलीं और राज्यपाल ने उन्हें ऐसी अफवाहों से बचने को कहा और कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर हमले की सूचना खास मिली थी जिस कारण यात्रा रोकी गई।

उधर जम्मू-कश्मीर में लगभग 38  हजार अतिरिक्त फ़ोर्स की तैनाती को पूर्व सीएम महबूबा सहित वहां के अलगाववादी पचा नहीं पा रहे हैं उन्हें लगता है कि अब 35-A को निरस्त जा सकता है। सोशल मीडिया पर भी कल से कुछ ऐसी ही अफवाहें फ़ैल रही हैं। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक़ अमरनाथ यात्री अब वापस लौटने लगे हैं। कल जिस समय वापस लौटने की अपील की गई उस समय तमाम यात्री रास्ते में थे और कुछ पवित्र गुफा के करीब पहुँच चुके थे लेकिन उन सबने अपील के बाद कश्मीर लौटने का फैसला कर लिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: