Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सैकड़ों गांवों में 24 घंटे बिजली दे रहा हूँ, 5 वर्षों में बेरोजगारी समाप्त कर दूंगा- खट्टर

Jan Ashirwad Yatra’ Haryana CM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 27  अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि आगामी पांच वर्षों में हरियाणा से बेरोजगारी को समाप्त कर दिया जाएगा और हर व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा तथा कोई बेरोजगार नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी अथवा निजी क्षेत्र में हर व्यक्ति को रोजगार मिलेगा, इस दिशा में मजबूत कदम बढ़ाए गए हैं। 

उन्होंने यह बात कल  जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान राई हलके में लोगों को संबोधित करते हुए कही।   
मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि पिछले  पांच वर्षों  में हरियाणा में करीब 80 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश हुआ है, जिसके तहत प्रदेश में विभिन्न जिलों में हजारों औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की गई है। इन औद्योगिक इकाइयों के माध्यम से प्रदेश में लगभग पांच लाख लोगों को रोजगार मिला है। प्रदेश में रोजगार की समस्या को जड़ से खत्म किया जाएगा। इसके लिए युवाओं की कौशल क्षमता को भी विकसित किया जा रहा है, जिसके तहत पलवल में पहला कौशल विकास विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है। इस विश्वविद्यालय में युवाओं के हुनर को तराशने का काम कुशलतापूर्वक किया जा रहा है ताकि युवा स्व-रोजगार स्थापित कर सकें। 

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड ने प्रदेशभर में हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाये हैं। राई इससे अछूता नहीं रहा है।  गांवों में बिजली आपूर्ति को बेहतरीन किया है। बड़ी संख्या में गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है तो सैंकड़ों गांवों में आपूर्ति दर में विशेष वृद्धि की गई है। प्रदेश में पहली बार पढ़ी-लिखी पंचायतें चुनकर आई हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से लिंगानुपात में सुधार किया गया है। राई के एमएनएसएस खेल विद्यालय को विश्वविद्यालय बनाया गया है ताकि खेल प्रतिभाओं को तराशा जा सके। 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर-घर में एलपीजी गैस सुविधा पहुंचाई है। हरियाणा बहुत से मामलों में देशभर में अन्य राज्यों से आगे निकला है। अब हर मामले में हरियाणा को देश का नंबर-1 राज्य बनाना है । 
इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, सांसद रमेश कौशिक, सांसद संजय भाटिया, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल गौड़ सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: