Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया मीडिया सेंटर का उदघाटन

Haryana CM inaugurating new Media Centre
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के विकास एवं प्रगति में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में मीडिया का कार्य सुगम हो गया है और सोशल मीडिया के आने से क्षण भर में ही सूचनाओं का आदान-प्रदान विश्व के किसी भी कोने से हो जाता है परंतु फिर भी एक संवाददाता को तथ्यों की पुष्टि किये बगैर अपना समाचार नहीं प्रकाशित करना चाहिए। यह लोकतंत्र के लिए भी महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री आज हरियाणा भवन नई दिल्ली में लगभग 41.75 लाख रुपये की अनुमानित लागत से नवनिर्मित मीडिया सेंटर का उदघाटन करने के उपरांत उपस्थित मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सहित हरियाणा के सभी 22 जिला मुख्यालयों पर नये मीडिया सेंटर स्थापित किए गए हैं ताकि मीडिया कर्मियों को असुविधा न हो। विपरीत परिस्थितियों में मीडिया कर्मियों की कार्य प्रगति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने मीडिया सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है। 

          मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया कर्मियों की सुविधाओं व कल्याण के लिए हरियाणा सरकार ने अनेक निर्णय लिए हैं, जिनमें मीडियाकर्मियों के लिए हरियाणा पत्रकार कल्याण कोष की स्थापना, 5 लाख व 20 लाख रुपये सामुहिक जीवन बीमा योजना, 10 हजार रूपये मासिक पेंशन योजना प्रमुख रूप से शामिल हैं। पेंशन योजना के अंतर्गत हरियाणा में अब तक 125 मीडियाकर्मियों को पेंशन का लाभ दिया जा चुका है। दिसंबर, 2017 से प्रारंभ की गई पैंशन योजना के अंतर्गत अब तक 02 करोड़ रूपये से अधिक की राशि प्रदान की गई है।              

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के महानिदेशक श्री समीर पाल सरो व अतिरिक्त स्थानीय आयुक्त श्री चंद्रशेखर खरे मौजूद थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: