Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वन महोत्सव के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस ने किया पौधारोपण

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: संजय कुमार पुलिस आयुक्त के निर्देश अनुसार सभी थाना प्रबंधक ,चौकी प्रभारी क्राइम ब्रांच इंचार्ज, पुलिस लाइन प्रबन्धक व अन्य ऑफिस में ग्रीन फरीदाबाद, स्वच्छ फरीदाबाद, बनाने के मकसद से आज पौधारोपण किया गया।

पुलिस आयुक्त महोदय ने पुलिस लाइन पहुंचकर पुलिस लाइन के प्रांगण में  कर्मियों के साथ पौधारोपण किया और पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि पेड़ पौधे लगाने के अन्य को अनेक फायदे हैं जिससे हमें आज थोड़ी सी मेहनत करनी है लेकिन आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और शुद्ध वातावरण मिलेगा।

श्रीमती धारना यादव एसीपी क्राईम अगेंस्ट विमेन ने करीब 50 किलोमीटर साइकिल चलाकर सभी तीनों महिला थानों में पहुंचकर महिला थाना प्रभारी सुनीता, रेनू शेखावत और सीमा व अन्य महिला स्टाफ के साथ पौधारोपण किया गया।

एसीपी सेंट्रल महेंद्र वर्मा नए सेक्टर 15a की चौकी, सेक्टर 15a कम्युनिटी सेंटर में व 17 सेक्टर के थाना में पुलिस कर्मियों व आरडब्ल्यू के मेंबरों के साथ पौधारोपण किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिहं  बताया कि वन महोत्सव पर पौधारोपण का मकसद है कि  हम अपने शहर को ग्रीन फरीदाबाद, स्वच्छ फरीदाबाद, प्रदूषण रहित फरीदाबाद, हरा-भरा फरीदाबाद बनाए।

जिससे की आने वाली पीढ़ी को शुद्ध हवा मिले, पेड़ों की अधिकता से बारिश ज्यादा हो जिससे कि भूजल स्तर ऊपर आए, आज के समय में हम पानी की समस्या से जूझ रहे हैं उसमें सुधार आए। हमें पौधे लगाकर उनकी देखभाल भी करनी है।

आज माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा ने वन महोत्सव के मौके पर फरीदाबाद में जनता को संबोधित करते हुए कहा है कि जो विद्यार्थी एक पेड़ लगाएगा और सेल्फी खींच कर प्रशासन को भेजेगा उसको ₹50 बतौर इनाम फिर 6 महीने बाद उसी पेड़ के साथ सेल्फी खींचकर भेजेगा फिर ₹50 का इनाम और यह इनाम 3 साल तक दिया जाता रहेगा।

ऐसे ही वह छात्र अगले साल फिर एक और पेड़ लगाए और उसके साथ सेल्फी भेजें ऐसे करके वह खुशी के साथ पेड़ों की देखभाल करें और सरकार इनाम के तौर पर उसको पैसा भी देगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: