Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेस-इनेलो परिवार में आपस में खिंची हैं तलवारें, कहते हैं EVM के कारण लोकसभा चुनाव हारे

Haryana-sps-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: वर्तमान समय में अपनी गलती मानें को जल्द कोई तैयार नहीं होता। अपने अंदर की कमियों को कोई नहीं देखता। अपनी लाख गलती हो दूसरे पर थोपने का हर कोई प्रयास करता है। हरियाणा की राजनीति की बात करें तो हुड्डा तंवर में अब तक तलवारें खिंची हैं। हुड्डा समर्थकों द्वारा किये गए हमले में तंवर की गर्दन तक टूट चुकी है। कांग्रेस में महा गुटबाजी अब तक जारी है। कांग्रेसी सत्ताधारी भाजपा से नहीं अपने नेताओं से ही लड़ रहे हैं। 

यही हाल इनेलो का है जो हरियाणा के मुख्य विपक्षी पार्टी थी लेकिन अब नहीं रही, कई विधायक भाजपा में भाग गए और अभय चौटाला कुछ नहीं कर सके। अभय और अजय चौटाला के बीच में भी तलवारें खिंची हैं। अभी दो दिन पहले दबावली में अभय चौटाला ने अपने भाई अजय चौटाला पर बड़ा ज़ुबानी हमला बोला था और इनेलो कार्यकर्ताओं से  कहा था कि आप अजय सिंह को अच्छी तरह से जानते हो। आपका यहां का एमएलए रहा है। उस पांच साल के अरसे में क्या वह एक नया पैसा किसी गांव में देकर गया था? किसी से ले बेशक लिया, पैसा तो कभी निकालकर दिया नहीं। उसका हाथ दूसरों की जेब में रहता था। अजय जेल में हैं वरना वो भी इसका जबाब तुरंत देते, हाँ उनके पुत्र जजपा चीफ दुष्यंत चौटाला अपने चचा जान को जल्द जबाब दे सकते हैं। 

प्रदेश में राजकुमार सैनी की भी एक पार्टी है जिनके कई जिलों में कार्यकर्ता तक नहीं दीखते और यही हल आम आदमी पार्टी का है। कुछ ही जिलों में आप के कार्यकर्ता दिखते हैं। ऐसे में ये पार्टियां कोई चुनाव कैसे जीत सकती हैं जब आपस में तलवारें खिंचीं हों, नेता अपनों की गर्दनें तोड़ रहे हों। अपनों को ही नीचा दिखाने में जुटे हों। ऐसे में कोई नेता अगर कहे कि हमारी हार ईवीएम के कारण हुई है तो बड़ा हास्यादपक लगता है। 

बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में हुई सर्वदलीय बैठक हुई जिसमे हरियाणा के विपक्षी दल इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। सत्ताधारी भाजपा को छोड़कर सभी विरोधी दलों ने विधानसभा चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराने की मांग की है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को लगता है कि ईवीएम में गड़बड़ी के कारण ही लोकसभा चुनावों में बड़ी हार हुई जबकि असलियत ये है इन सभी हार आपस में सर फूटउअल के कारण हुई है। जब आपस में ही लड़ोगे तो तीसरा तो फायदा उठाएगा ही। काश अब भी समझ में आ जाये वरना विधानसभा चुनावों में भाजपा का मिशन 75 पूरा हो जाएगा और विपक्ष ईवीएम पकड़कर बैठा रहेगा। (  तस्वीर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और इनेलो चीफ अभय चौटाला की )
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: