Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दो अगस्त को बुलाया जाएगा मानसून सत्र, उसके बाद बज जाएगा हरियाणा में चुनावी बिगुल

Haryana-Cabinet-Meeting-16-July-sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: जैसे-जैसे  हरियाणा विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आ रहा है ठीक वैसे-वैसे भाजपा के टिकटों के दावेदारों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। कमल के फूल और मोदी-खट्टर की छोटी तस्वीर और अपनी बड़ी तस्वीर लगा तमाम नेता ऐसे बिजली के खम्भों पर टंगे दिख रहे हैं जिन्हे उनकी गली के अलांवा कोई जानता तक नहीं नहीं और जिन्होंने शायद ही कभी किसी भिखारी को एक रूपये की भीख दी हो वो खुद को बड़ा समाजसेवी बता रहे हैं। ऐसे अधिकतर वो नेता कर रहे हैं जिनका कोई मंत्री वगैरा दूर का रिश्तेदार है भले ही वो बिहार का मंत्री हो लेकिन कहते हैं हमारे साले के मामा के फूफा जी के समधी के दोस्त फला राज्य में मंत्री हैं और हरियाणा के कई बड़े नेताओं से उनकी जान पहचान है और उन्होंने कहा कि तैयारी करो, समझो टिकट आपकी जेब में हैं। 

वैसे हरियाणा में दो अगस्त के बाद चुनावों का बिगुल पूरी तरह बज जायेगा। दो अगस्त को हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र बुलाया जाएगा। यह निर्णय आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। मंत्रिमण्डल ने विधायी कार्यों के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा बजट से सम्बंधित अनुपूरक मांगों के लिए मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को अधिकृत किया गया है। यह जानकारी कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ ने मंत्रिमण्डल की बैठक के बाद पत्रकारों को दी। 
माना जा रहा है कि सितम्बर के पहले या दूसरे हफ्ते में आचार संहिता लग जाएगी और अक्टूबर के दूसरे हफ्ते के आस पास चुनाव करवाए जाएंगे। 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कम से कम 1500 नेता भाजपा की टिकट मांगेंगे। टिकट मांगने वाले सैकड़ों ऐसे नेता भी होंगे जो दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए हैं। खास सूत्रों की मानें तो भाजपा जब अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी ठीक उसी समय कई नेता भाजपा छोड़ देंगे और कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जजपा और इनेलो की टिकट से चुनाव लड़ेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: