Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

क्लर्क थे मायावती के भाई, कैसे बना ली हजारों करोड़ की संपत्ति, उठे सवाल

BSP-Mayawati-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: वर्तमान समय में देश के अधिकतर युवा राजनीति को अपना कैरियर बना रहे हैं। शायद युवाओं को पता है कि एक बार विधायक बनने से पूरी जिंदगी संवर जाती है। और सीएम की कुर्सी तक पहुँच गए तो रिश्तेदार के पास भी 400 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति बना लेगा। उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती पर अब सवाल उठने लगे हैं। कल आयकर विभाग ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए उनकी  400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त किया, यह प्लॉट दिल्ली से सटे नोएडा में है। आयकर विभाग के मुताबिक, मायावती के भाई आनंद कुमार की 1,300 करोड़ रुपये की संपत्ति की जांच चल रही है।  आयकर विभाग ने अपनी जांच में आरोप लगाया कि आनंद कुमार की संपत्ति में 2007 से 2014 तक करीब 18000 फीसदी की वृद्धि हुई है. उनकी संपत्ति 7.1 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,300 करोड़ रुपये हो गई। 12 कंपनियां आयकर विभाग की जांच के दायरे में है, जिसमें आनंद कुमार निदेशक हैं।


इस खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठाने शुरू कर दिए। लोगों का कहना है कि अचानक आनंद हजारों करोड़ के मालिक कैसे हो गए। आनंद कुमार कभी नोएडा प्राधिकरण में क्लर्क हुआ करते थे। मायावती के यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी संपत्ति तेजी से बढ़ी। आनंद पर फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपए कर्ज लेने का आरोप भी लगा था। 2007 में मायावती की सरकार आने के बाद आनंद ने एक के बाद एक 49 कंपनियां खोली थीं।

अब मायावती का कहना है कि राजनीतिक रंजिश के कारण उनके भाई को परेशान किया जा रहा है ,मायावती ने एक ट्वीट किया है और लिखा है कि बीजेपी केन्द्र की सत्ता का अभी भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है। लेकिन इससे बीएसपी डरने व झुकने वाली नहीं है। मायावती के इस ट्वीट पर लोग उन्हें ही घेर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बहन जी का अब खेल ख़त्म हो गया। बहुत माल बटोर लिया भाई ने।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: