Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बड़खल झील स्थानांतरित? MCF और MLA सीमा त्रिखा ने अथक प्रयास कर झील में तब्दील करवाई सड़क?

Badkhal-Faridabad-Sps-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: शहर के लोग अब भी बिजली-पानी की समस्या से बेहाल हैं। लगभग 8 बजे ये खबर लिख रहा हूँ और इस समय भी एनआईटी क्षेत्र के कई जगहों पर बिजली गुल है। बड़खल से भी यही खबर आ रही है जहाँ आज भी लोग बूँद-बूँद पानी और बिजली के लिए तरसते रहे। बड़खल के एसजीएम नगर में रहने वाले अमित कुमार ने आज फिर सीएम मनोहर लाल से गुहार लगाईं है कि मुख्य्मंत्री महोदय इन समस्याओं के कारण एक तरह से महिलाओं का मानसिक उत्पीड़न हो रहा है।
अमित कुमार का ने कल ही बताया था कि एसजीएम नगर की महिलाएं एक तरह से पागल होती जा रहीं हैं। रात में सोते वक्त चिल्लाती हैं कि आ गई, बिजली, आ गया पानी, कुल मिलकर बड़खल के कई क्षेत्रों का बुरा हाल है। लोग इंतजार कर रहे हैं कि जल्द विधानसभा चुनाव हो और स्थानीय विधायिका सीमा त्रिखा को सबक सिखाया जाए अगर उन्हें भाजपा टिकट देती है तो?
बड़खल की बात करें तो आज शहर का पारा 46 डिग्री के आस पास था और यहाँ के लोग बिजली पानी के लिए तरस रहे थे लेकिन तीन नंबर मस्जिद से मुल्ला होटल के तरह जाने वाली सड़क पर अगर कोई पहली बार गया तो उसे लगा कि आज फरीदाबाद में जमकर बारिश हुई है। इस सड़क पर काफी दूर तक पानी भरा है और अनजान लोग अगर इस सड़क से आ जा रहे हैं तो उन्हें लगता है कि फरीदाबाद में मूसलाधार बारिश हुई है। असलियत फरीदाबाद की जनता को पता है कि यहाँ एक बूँद भी बारिश नहीं हुई है बल्कि आसमान से आग की बारिश हो रही है। 

इस सड़क पर इतना पानी क्यू भरा है। ये स्मार्ट सिटी की प्रमुख सड़क है। किसकी गलती है? नगर निगम या विधायिका की गलती से सड़क गंदे पानी की झील बन गई है। दोनों में से एक की कमी तो जरूर है। नगर निगम यहाँ का नाला नहीं साफ़ कर पा रहा है तो उसकी गलती है और विधायिका अगर नगर निगम वालों से नाला नहीं साफ़ करवा पा रहीं हैं तो उनकी भी गलती है। यहाँ आवाजाही के लिए एक तरफ की सड़क बिलकुल बंद है और यहाँ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। आये दिन ये सड़क गंदे पानी की झील बन जाती है। समस्या पुरानी है लेकिन शायद विधायिका की आँख पर सत्ता की पट्टी बंधी है। उन्हें कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। सड़क पर आने जाने वाले लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मुख्य्मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर को इसका जिम्मेदार बता रहे हैं जबकि कमी स्थानीय विधायिका की है और नगर निगम के कामचोर भी इसके जिम्मेदार हैं। विधायिका सीमा त्रिखा अब एक बड़खल झील में एक बूँद पानी नहीं भरवा सकीं, हाँ ये सड़क हमेशा गंदे पानी से लबालब करवाती रहती हैं ताकि बड़खल के लोगों को झील की कमी का एहसास न हो सके। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: