Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बच्चों से मोदी के खिलाफ नारे लगवा फंसी प्रियंका गांधी

Priyanka-gandhi-video
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कुछ बच्चों से नारे लगवाए थे जिसका वीडियो वाइरल हुआ। इस वीडियो में बच्चे चौकीदार चोर है ही नहीं पीएम को गाली दे रहे थे। वीडियो वाइरल होने के बाद प्रियंका गांधी पर जहाँ भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया वहीं अब प्रियंका गांधी बाल आयोग संरक्षण के शिकंजे में फंसती दिख रहीं हैं। 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने चुनाव आयोग में चुनाव प्रचार के लिए बच्चों के इस्तेमाल के खिलाफ शिकायत की है और इस पर अपनी आपत्ति भी जताई है।  राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने अपनी शिकायत में कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने 4 अगस्त 2014 के अपने आदेश में चुनाव आयोग को कहा था कि बच्चों को चुनाव प्रचार में शामिल न किया जाए। हाईकोर्ट ने भी इन बाबत चुनाव आयोग को सभी राजनीतिक पार्टियों को निर्देश जारी करने का निर्देश दिया था।

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद चुनाव आयोग ने 21 फरवरी 2017 को सभी राजनीतिक पार्टियों को निर्देश दिया था कि चुनाव प्रचार में बच्चों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायत चुनाव आयोग को मिल चुकी है।
इस वीडियो को देखने वालों ने प्रियंका गांधी की मानसिकता पर सवाल उठाये थे। देखें वीडियो
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: