Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

13 साल गुजरात के CM, दूसरी बार देश के PM, अपने घर में एक ईंट नहीं लगवाया, PM के भाई का चौंकाने वाला खुलासा

PM-Narendra-modi-brother-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: देश के लगभग 90 फीसदी नेता अगर निगम पार्षद भी बन जाते हैं तो घर में कम से कम एक-दो कमरे बनवा ही देते हैं और अगर विधायक बन गए तो कम से कम एक नया घर या एक नया फ़ार्म हाउस जरूर बनवा देते हैं और नया न बने तो पुराने वाले की कायाकल्प करवा देते हैं और यदि सांसद बन जाते हैं तो बात ही कुछ और होती है। और अगर सीएम बन जाते हैं तो तेवर की बदल जाते हैं और देश के कई सीएम तो सीएम बनने के बाद अरबों-खरबों का साम्राज्य खड़ा कर लेते हैं भले ही उनका लालू-चौटाला जैसे हाल हो और जेल जाना पड़े। और अगर पीएम बन गए तो?? दूर-दूर के रिश्तेदारों के भी कायाकल्प हो जाते हैं लेकिन हर नेता ऐसा नहीं है। सुबह हमने अपने पाठकों को मोदी के नए राज्य मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी के बारे में बताया था जो दो बार विधायक रहे फिर इस बार सांसद बने और कल उन्होंने मंत्रिपद की शपथ लिया और केंद्र में राज्य मंत्री बने। हमने बताया था कि वो अब भी साईकिल पर चलते हैं और ऑटो से उन्होंने प्रचार किया था और छोटे घर में अब भी रहते हैं और इस बार उन्होंने बालासोर के सांसद को हराया जो अरबपति हैं। प्रताप सारंगी को ओडिशा का मोदी भी कहा जाता है। 

अब एक और नेता की बात करते हैं  जिनका नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है और नमो दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, उसके पहले वो 7 अक्तूबर 2001   से 22 मई 2014  तक गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। देश के शायद एक दो फीसदी लोगों को ही पता होगा कि कई बार गुजरात के सीएम और दुबारा भारत के पीएम बने नरेंद्र मोदी ने अपने पुराने घर में एक ईंट तक नहीं लगवाई। वो कई बार अपनी  माँ से मिलने गुजरात गए और जब जाते हैं तो उनके घर में प्लास्टिक की कुर्सियां दिखती हैं। प्लास्टिक की कुर्सियां ज्यादा मंहगी वाले नहीं दिखतीं, ऐसा लगता है कि हर मां 200 वाली दूकान से खरीदी गईं हैं और गरीब लोग अधिकतर ऐसी ही दूकान से सामान खरीदते हैं। पीएम मोदी के बारे में उनके भाई प्रह्लाद मोदी ने आज कई चौंकाने वाले खुलासे किये। प्रह्लाद मोदी आज शाम फरीदाबाद पहुंचे थे जहाँ उन्होंने पहले श्री सिद्धाता आश्रम में पूजा की उसके बाद भाजपा नेता प्रेम कृष्ण आर्य उर्फ़ पप्पी के घर डिनर करने पहुंचे। 

डिनर से पहले हरियाणा अब तक ने उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी जब से गुजरात के सीएम बने और दूसरी बार देश के पीएम बने लेकिन उन्होंने अपने घर में एक ईंट तक नहीं लगवाई। प्रह्लाद मोदी ने बताया कि हम अपने भाई से कुछ नहीं मांगते हैं। हम चाहते हैं कि वो देश की जनता की सेवा करते रहें। प्रह्लाद मोदी ने बताया कि मैं राशन के दुकान चलाता हूँ और उसी दुकान हमारा गुजारा होता है। उन्होंने बताया कि राशन की दुकान चलाने वालों ने एक संगठन बनाया और मुझे उस संगठन का मुखिया बनाया और जरूरत पड़ने पर उस संगठन के लिए मैं धरने प्रदर्शन भी करता हूँ और ये नहीं देखता कि मेरा भाई देश का पीएम है। हमने मोदी से पूंछा कि गांव में पीएम मोदी के पास जमीन वगैरा कितनी है तो प्रह्लाद मोदी ने बताया कि हमारे पास ज्यादा जमीन नहीं है लेकिन इतनी है कि हमारे नरेंद्र को तीन गज जमीन तो मिल ही जाएगी, यहाँ उन्होंने कुछ इमोशनल बातें की जिसे मैं लिख नहीं पा रहा हूँ। उन्होंने कहा मैं नरेंद्र से छोटा हूँ लेकिन आज तक उनसे कुछ नहीं माँगा और मैं उनसे कोई उम्मीद भी नहीं करता। मैं उनसे यही उम्मीद करता हूँ कि वो देश की जनता की सेवा करें। 

कभी-कभी देश के विपक्षी नेता एक सवाल उठाते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी कई बार ड्रेस बदलते हैं। मंहगे कपडे पहनते हैं। ऐसे नेताओं को मालूम हो कि मोदी देश के पीएम हैं और नरेंद्र मोदी को महीने की सैलरी 1 लाख, 60 हजार रुपये के आस-पास है साथ ही कई सरकारी भत्ते और अन्य सेवाएं भी मिलती हैं। वो घर में एक भी पैसा देते नहीं हैं। अब वो इस पैसे से कम से कम अच्छे कपडे तो पहन सकते हैं और हाल में मोदी ने बताया था कि ममता बनर्जी सहित कई नेता उन्हें कुर्ते भेंट करते हैं। जो विपक्षी मोदी के कपडे पर सवाल उठाते हैं अगर वो किसी वार्ड के पार्षद भी हैं तो जरा सोंचें मोदी की लगभग पौने दो लाख की सैलरी से आप कहीं ज्यादा कमा लेते हैं। आप अपने क्षेत्रों की सड़कें घटिया बनवा ठेकेदार से सेटिंग कर लेते हैं और अगर आप विधायक हैं तो खूब माल कमाते हैं। क्या देश का प्रधानमंत्री अच्छे कपडे तक नहीं पहन सकता। क्या कांग्रेस अध्यक्ष जैसी फटी जेब दिखाएँ मोदी। समय समाप्त, पीएम के भाई अभी फरीदाबाद के ही हैं, पप्पी के घर डिनर कर रहे हैं। चने की दाल में घीया मिला, दाल घीया बनाई गई है। सादी रोटी साथ में परोसी जाएगी। कहने का मतलब साधारण भोजन जो आम आदमी या गरीब पसंद करते हैं उसी भोजन की फरमाइश प्रह्लाद मोदी ने की थी और पप्पी के घर में वही बना है। कल बताएँगे उन्होंने और क्या कहा। एक वीडियो देख लें आज का 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: