Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

न्याय का अर्थ बताने फरीदाबाद पहुंचे केशवचंद यादव का इकबाल कुरेशी ने किया जोरदार स्वागत

Ikbal-Qureshi-Faridabad-congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवा कांग्रेस ने देश भर में न्याय कार्यक्रम चलाया हुआ है। इस कार्यक्रम के तहत अलग - अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों से चर्चा की जा रही है और कांग्रेस सरकार के घोषणापत्र के बारे में बताया जा रहा है। ये कहना है  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव का जिनका आज डबुआ कालोनी में  युवा कांग्रेस फरीदाबाद महासचिव व इन्चार्ज सोशल मीडिया इकबाल कुरैशी ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बीवी निवासन भी मौजूद थे। स्वागत कार्यक्रम में हाजी समसुदीन कुरैशी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहसान कुरैशी, नेता कांग्रेस मुनेश पंडित, राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी युवा कांग्रेस दीपक भाटी, जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस तरूण तेवातिया, युवा नेता सोयल कुरैशी, एनएसयूआई नेता साजिद कुरैशी, आईटी सेल से गुलजारअन्सारी,अरबाज वारसी, आमिर कुरेशी, आरिफ कुरेशी  व युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। 

इस मौके पर केशवचंद यादव ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य सभी लोगों को न्याय दिलाने का है। इसलिए मैनिफेस्टो को न्याय का नाम दिया गया है। न्याय योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों के बैंक खातों में हर साल 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। यानी जरूरतमंद लोगों को 6 हजार रुपये हर महीने देने की गारंटी कांग्रेस सरकार की रहेगी। इसके अलावा किसानों और खेत मजूदरों के लिए कर्ज मुक्ति का लक्ष्य तय किया गया है। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद किसानों के लिए अलग से बजट लाया जाएगा। कांग्रेस सरकार ने राजस्थान व मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव जितने के तुरंत बाद कर्ज माफ कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि यह सरकार पूरी तरह से किसान हितेशी है। साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य के बजट को दोगुणा किया जाएगा। 

इस मौके पर श्रीनिवास बीवी ने कहा कि कांग्रेस सरकार संसद व नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के पक्ष में है। इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद 2020 तक केंद्र व राज्य में सरकारी नौकरियों में खाली पड़े सभी रिक्त पदों को भरने का काम करेगी। साथ ही मनरेगा के साल में 100 की जगह 150 दिन काम की गारंटी दी जाएगी। चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर कर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की बात कही। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: