Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पप्पू कुरेशी को कमजोर समझ फंसे अवतार भड़ाना, कांग्रेस ने नाराज हुआ फरीदाबाद का मुस्लिम समाज

Faridabad-congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: देश को आजाद हुए 72 साल से ज्यादा हो गए और कई समुदाय के लोग आज भी वहीं खड़े हैं जहाँ आजादी के बाद थे। देश का अल्पसंख्यक समुदाय इन 72-73 सालों में वहीं है जहाँ उस समय था। इस समुदाय के लोग भी देश के लिए कुर्बान हो चुके हैं। देश पर ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस ने इस समुदाय को वोटबैंक के अलांवा कुछ नहीं समझा। आज भी इस समुदाय के 90 फीसदी लोग रोज कमाते हैं, रोज खाते हैं। कोई साईकिल में पंचर लगाता है तो कोई सड़क के किनारे चिकन, मटन बेंचता है। अगर प्रशाशन इनकी दुकानें उजाड़ दे तो ये दो वक्त की रोटी के लिए तरस जाएँ। कई पार्टियों ने इनका इस्तेमाल किया और इन्हे एक तरह से डराकर रखा कि भाजपा आरएसएस वाले आपके दुश्मन हैं। ये लोग डर भी गए लेकिन अब इस समुदाय के लोग शिक्षित हो रहे हैं और अपना भला-बुरा समझ रहे हैं। अब इस समुदाय का हर शिक्षित युवक कलाम बनने का सपना देख रहा है लेकिन इस समुदाय के अशिक्षित लोग कई तरह के फतवा जारी कर या अन्य तरीके से शिक्षित युवाओं पर दबाव बना रहे हैं ताकि वो कलाम न बन सकें।

दिल्ली के पास हरियाणा के फरीदाबाद जिले में कल अल्पसंखयक समाज के युवाओं के साथ क्षेत्र के लोकसभा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने जो किया उससे समाज के युवा बहुत दुखी हैं। युवाओं का कहना है कि हम कांग्रेस पर जान छिड़कते थे लेकिन हम अनजान थे। युवाओं ने बताया कि हम रोज-कमाने और रोज खाने वाले हैं। एक दिन न कमाएं तो हमारे घर का चूल्हा अगले दिन नहीं जलता लेकिन फिर भी हमने अवतार सिंह भड़ाना के स्वागत के लिए एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया। हम सबने चंदा एकत्रित कर इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जान फूंक दी लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने हमारी मेहनत पर पानी फेर दिया। हमारे कार्यक्रम में न पहुँच उन्होंने हमें ठेंगा दिखा दिया। हम अपने साथियों को मुँह दिखाने लायक नहीं रहे।
कल के कार्यक्रम के आयोजक इकराम कुरेशी ने बताया कि मौके पर हमने पांच सौ से ज्यादा लोगों को एकत्रित किया था और सभी हमारे समुदाय के थे लेकिन जब अवतार भड़ाना नहीं आये तो हमें बहुत दुःख हुआ और हमारे समुदाय के लोग हमें कोसने लगे। इकराम उर्फ़ पप्पू खान ने बताया कि कल रात्रि मैं सो नहीं सका और आज सुबह जब मीडिया में माधयम से मैंने अपना दर्द जाहिर किया तो सुबह से मुझे मनाने वालों की लाइन लगी है। इकराम के मुताबिक जब कांग्रेस के लोगों को पता चला कि मैं भाजपा में शामिल हो सकता हूँ तो पूरे फरीदाबाद के कांग्रेसी मेरे पास फोन करने लगे। इकराम ने अभी लगभग 9 बजे हरियाणा अब तक को बताया कि ऐसा लगता है कि मेरी जान को खतरा है लेकिन मैं मान सम्मान का भूँखा हूँ और अपमान करने वालों को कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को बहुत कुछ समझता था लेकिन अब ,ये वीडियो देखें अभी कई और हैं
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: