Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप-2019 का अभ्यास सत्र होगा राजीव गांधी स्टेडियम में

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी रोहतक, 15 मई। प्राचीन समय से हरियाणा के गांवों की मिट्टी में खेले जाने वाले कबड्डी को अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलने लगी है। जिससे जमीन से जुड़े हुए खिलाडिय़ों को ढ़ेरों मौके मिलना सुनिश्चित हो रहा है। जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप का आयोजन अक्तूबर माह में ग्लासगो में होना निश्चित हुआ है।
        यह जानकारी देते हुए इस अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप-2019 में नीदरलैंड टीम के चेयरमैन विलियम व मुख्य कोच दलबीर सिंह संधु ने बताया कि इस वर्ल्ड कप के लिए जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की टीमें जून की शुरूआत में स्थानीय राजीव गांधी स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए आएंगी। नीदरलैंड टीम के लिए रवि सेठी को मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप में और भी ग्रामीण प्रतिभाओं को भी मौका दिया जाएगा ताकि वे विश्व स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकें।
चेयरमैन विलियम व मुख्य कोच दलबीर सिंह संधु ने बताया कि हरियाणा खेलों व खिलाडिय़ों के लिए हमेशा से मशहूर रहा है तथा पूरा विश्व इस खेल की अगुवाई के लिए हरियाणा की ओर आकर्षित हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में विश्व भर से लगभग 50 टीमें भाग लेंगी तथा विजेता टीम को नीदरलैंड के सूर्या होटल की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा।
     उन्होंने आशा प्रकट की कि सितम्बर में होने वाले ट्रेनिंग सेशन में विश्व भर से खिलाड़ी रोहतक पहुंचकर इस कैंप का हिस्सा बनेंगे। इस ट्रेनिंग सेशन के बाद वल्र्ड कप के लिए अलग-अलग देशों में प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। जिसमें विश्व के अनेक देशों की टीमें भाग लेंगी।
    उन्होंने बताया कि स्थानीय टीम के लिए जून माह में ही खिलाडिय़ों के आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे। दलबीर सिंह संधु ने आशा प्रकट की कि इस वल्र्ड कप के जरिए स्थानीय प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मौके मिलेंगे ताकि वे विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: