Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भड़काऊ भाषण देकर फंसे कांग्रेसी नेता नवजोत सिद्धू, दर्ज हुई FIR

Case registered against Congress leader Navjot Singh Sidhu in Katihar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: बड़बोले कांग्रेसी नेता नवजोत सिद्धू बुरी तरह फंस गए हैं। बिहार के कटिहार में उनका सम्बोधन उन पर भारी पड़ गया है। कटिहार जिला प्रशासन ने साम्प्रदायिक रूप से भड़काऊ भाषण देने को लेकर  नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है । सिद्धू अपने भाषण में मुसलमानों से कथित रूप से कह रहे हैं कि उन्हें बांटने की कोशिश की जा रही है।

सिद्धू पर जन प्रतिनिधि कानून की धारा 123 (3) और भारतीय दंड संहिता की धाराओं में मामला दर्ज किया है । धारा 123 (3) धर्म, नस्ल, जाति, सम्प्रदाय और भाषा के नाम पर किसी भी प्रत्याशी या व्यक्ति द्वारा देश के नागरिकों के बीच घृणा या दुश्मनी फैलाने से रोकती है।
आपको बता दें कि कटिहार में कांग्रेसी नेता  सिद्धू ने मुसलमानों से कहा  था कि यहां अल्पसंख्यक बहुसंख्यक में है।  अगर तुम लोग एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा।  मोदी सलट जाएगा. छक्का लग जाएगा.' इस मामले में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आपत्ति जताए जाने के साथ मंगलवार शाम भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना स्थित मुख्य निर्वाचान पदाधिकारी पहुंचकर सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए लिखित शिकायत की थी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: