Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BSP भारत की सबसे अमीर पार्टी, बैंक बैलेंस 669 करोड़, BJP के पास 82, कांग्रेस के पास 196 करोड़

BSP-669-Crore
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
BSP-669-Crore

नई दिल्ली: भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है और पार्टी के बारे में कहा जाता है कि पार्टी के पास बहुत माल है लेकिन किस पार्टी के पास सबसे ज्यादा माल है जानकार आप चौंक जाएंगे। बैंक में सबसे ज्यादा माल न भाजपा के पास है न कांग्रेस के पास, सबसे ज्यादा माल बसपा के पास है। बसपा सभी क्षेत्रीय और राष्ट्रीय पार्टियों से बैंक बैलेंस में बहुत आगे है। बसपा  की तरफ से 25 फरवरी को चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक एनसीआर के सरकारी बैकों में मौजूद 8 खातों में इसके 669 करोड़ डिपॉजिट हैं। 

 उधर, इसकी गठबंधन सहयोगी समाजवादी पार्टी इस मामले में दूसरे स्थान पर है और इसके पास विभिन्न बैंक खातों में 471 करोड़ रुपये हैं। कांग्रेस इस सूची में तीसरे स्थान पर है जिसके पास 196 करोड़ रुपये बैंक बैलंस है। हालांकि, यह जानकारी पिछले साल 2 नवंबर को चुनाव आयोग को दी गई जानकारी पर आधारित है। पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत के बाद अपने बैलंस को लेकर ब्यौरा अपडेट नहीं किया है।

भाजपा इस सूची में क्षेत्रीय पार्टियों से भी पिछड़ रही है और टीडीपी के बाद पांचवें स्थान पर है। बीजेपी के पास 82 करोड़ रुपये बैंक बैलंस है जबकि टीडीपी के पास 107 करोड़ रुपये। बीजेपी का दावा है कि इसने 2017-18 में कमाए गए 1027 करोड़ में से 758 करोड़ खर्च कर दिए जो कि किसी भी पार्टी द्वारा खर्च की गई सबसे अधिक राशि है।  पूरी   खबर इस लिंक पर
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: