Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिन्दा है हिम मानव, भारतीय सेना ने उठाया बड़े रहस्य से पर्दा, जारी किये पैरों के निशान

Yeti-in-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: हिम मानव अभी तक किस्से कहानियों तक ही सीमित थे लेकिन अब सेना ने इस रहस्य से पर्दा उठाया है और हिम मानव यानी येती होने के संकेत दिए हैं। ट्विटर पर भारतीय सेना के पेज पर कई तस्वीरें पोस्ट की गईं हैं जिनमे लिखा गया है कि कहा गया है,'पहली बार भारतीय सेना की एक पर्वतारोही टीम ने मकालू बेस कैंप के करीब 32x15 इंच वाले रहस्यमयी हिममानव 'येती' के पैरों के निशान देखे हैं। यह मायावी स्नोमैन इससे पहले केवल मकालू-बरुन नैशनल पार्क में देखा गया है।' 

हाल में एक पर्वतारोही स्टीव बैरी ने भूटान में येती के पैरों के निशानों को देखने का दावा किया था । स्टीव ने इसकी तस्वीर भी ली और कहा था कि  तस्वीर में जो पैरों के निशान दिख रहे हैं वह येती के हैं। आपको बता दें कि 'येती' के बारे में कहा जाता है कि वह हिमालय पर्वत की बर्फिली गुफाओं में निवास करता है। 
और आप इसके बारे मे यह भी जानते होंगे । कि हिममानव होता है। जिसके पूरे शरीर पर बाल होते हैं। और वह इंसानों के जैसे चलता है।

हिम मानव के बारे में कहा जाता है कि उसके दो हाथ और दो पैर भी होते हैं। लेकिन हिममानव आकार के अंदर इंसानों से काफी ‌‌‌बड़ा  होता है। अबोमिनेबल स्नोमैन या हिममानव एक ऐसा जीव होता है। जो कि हिमालय और तिब्बती क्षेत्रों के अंदर निवास करता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: