Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेस से नाराज हुए कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिंदल,, कहा नहीं लडूंगा लोकसभा चुनाव?

Naveen-Jindal-Ex-MP-Kurukshetra
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Naveen-Jindal-Ex-MP-Kurukshetra

नई दिल्ली: 2014 के बाद हरियाणा कांग्रेस लगातार कमजोर होती चली गई और समय-समय पर कांग्रेस अपनी कमजोरी दिखाती भी रही और अब भी दिखा रही है जिस कारण कांग्रेस अपने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक नहीं कर पा रही है।  भाजपा ने 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार कई दिन पहले मैदान में उतार दिए हैं जो प्रचार भी कर रहे हैं तो कांग्रेस अब भी मंथन करने में जुटी है। माना जा रहा है कि आज या कल कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी लेकिन इसी बीच सूत्रों द्वारा खबर मिली है कि हरियाणा कांग्रेस के एक बड़े नेता पूर्व सांसद नवीन जिंदल अपनी पार्टी से काफी नाराज हैं और उन्होंने पार्टी हाईकमान से बोल दिया है कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा। नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र के सांसद रह चुके हैं और कुरुक्षेत्र के वर्तमान सांसद राजकुमार सैनी भाजपा से बगावत कर चुके हैं जिसके बाद कुरुक्षेत्र से भाजपा ने राज्य मंत्री नायाब सैनी को मैदान में उतारा है। बताया जा रहा है कि नवीन जिंदल यहाँ से कांग्रेस के काफी मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं ऐसे में कांग्रेस अब तक उनके नाम पर सिर्फ विचार ही कर रही है। 

कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा में कहा जा रहा था कि लगभग आधा दर्जन उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। यात्रा को 10 दिन हो गए और कांग्रेस अभी तक एक भी उम्मीदवार का नाम सार्वजनिक नहीं कर सकी। कम से कम उन उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट तो जारी कर सकती थी जिनके नाम पर मुहर लग चुकी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष दो-दो जगहों से नामांकन भी दाखिल कर आये और हरियाणा कांग्रेस??? सांसद ज्यादा से ज्यादा नेता सांसद बनेंगे तभी राहुल गांधी पीएम बनेंगे लेकिन कांग्रेस हाईकमान राहुल को सीधा प्रधानमंत्री बनाना चाहता है नेता सांसद बनें या पार्टी छोड़ दें इस पर विचार नहीं कर रहा है। 

हरियाणा कांग्रेस में बहुत कुछ चल रहा है जिसे  देखकर लग रहा है कि हरियाणा में कांग्रेस सच में कमजोर है और कोई फैसला नहीं ले पा रही है। कांग्रेस की एकजुटता मात्रा दिखावा थी। अंदर से कलह जारी है। नवीन जिंदल एक तेज तर्रार नेता हैं। पिछले चुनावों में मोदी लहर उन पर भारी पडी थी लेकिन हार के बाद भी उन्होंने कुरुक्षेत्र नहीं छोड़ा और जनता के बीच रहे, जनता की सेवा करते रहे ऐसे में उनके साथ कांग्रेस ने शायद कुछ अच्छा नहीं किया जिस कारण हाल में अफवाहें उड़ीं कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं और अब खास सूत्र बता रहे हैं कि उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। कांग्रेस हाईकमान उन्हें मनाने में जुटा है। साथ में नए उम्मीदवार की तलाश भी करने लगा है। आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। माना जा रहा है कि जिंदल को मना लिया जाएगा और आज शाम तक या कल लिस्ट आ सकती है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: