Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से सबसे पहले टिकट मिली, सबसे पहले पर्चा भी भरेंगे मनधीर मान

Mandhir-Mann-BSP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Mandhir-Mann-BSP-Faridabad

फरीदाबाद: फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में पहली बार ऐसा देखा जा रहा है जब लगभग एक महीने बात मतदान है और चुनाव तारीख की घोषणा के बाद भी कई पार्टियों ने अभी तक अपने उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारे। फिलहाल मनधीर सिंह मान इकलौते ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्हे अपनी पार्टी की टिकट मिल गई है। मान बसपा-लोसपा के संयुक्त उम्मीदवार हैं जिन दोनों पार्टियों का हरियाणा में गठबंधन हुआ है। 

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में बसपा के लगभग दो लाख समर्थक बताये जा रहे हैं। मनधीर मान की इन वोटों पर नजर है और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने अपनी जड़ें यहाँ के कई विधानसभा क्षेत्रों में मजबूत की हैं। राज कुमार सैनी और बसपा सुप्रीमों मायावती फरीदाबाद में एक रैली को सम्बोधित भी कर सकते हैं। बसपा के प्रदेश प्रभारी मेघराज के मुताबिक़ हरियाणा में बसपा सुप्रीमो 5 रैलियां करेगी, जिसके बाद पूरे माहौल गठबंधन के पक्ष में हो जाएगा। 

दोनों पार्टियों के संयुक्त घोषणापत्र पर भी लोगों की निगाहें टिकी हैं। बसपा के सूत्रों की बात करें तो घोषणापत्र बहुत ही खास होगा और हर किसी का घोषणापत्र में ख़याल रखा जाएगा। मनधीर मान जाट समुदाय से हैं और फरीदाबाद में अभी तक किसी भी पार्टी ने इस समुदाय के किसी नेता को इस बार टिकट नहीं दिया है। 

मनधीर मान की नजर जाट मतदाताओं पर भी है। इसके लिए वो जाट बाहुल्य क्षेत्रों का दौरा भी करने लगे हैं। माना जा रहा है कि कल से शुरू हो रहे नवरात्रों में हर पार्टी यहाँ से अपने उम्मीदवार मैदान में उतार देगी जिसके बाद साफ़ हो जाएगा कि कौन सी पार्टी किस पर दांव खेलती है। मनधीर मान को सबसे पहले अपनी पार्टी की टिकट मिली और सबसे पहले ही वो नामांकन की तैयारी भी कर रहे है। मान अपनी जीत तय मानकर चल रहे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: