Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरपंच ने सचिव पर लगाया रिश्वत का आरोप, सचिव की रिशवत मांगने के कारण सरपंच देगी त्याग पत्र

Kurukshetra-Sarpanch-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Kurukshetra-Sarpanch-Report

बाबैन  17 अप्रैल  राकेश शर्मा: बाबैन खण्ड के गांव बीड मगौली के सरपंच चचंल रानी ने ग्राम सचिव संदीप कुमार पर गांव के विकास कार्यो व रिकार्ड पूरा करने की एवज में हर बार रिशवत मांगने का आरोप लगाया है। चचंल रानी ने सचिव की रिशवत मांगने की लत से परेशान हो कर अपना त्याग पत्र जिला उपायुक्त को सौपने का मन बना लिया है। सरपचं  ने लिखित मे बताया कि विकास कार्यो के लिए पांच लाख की राशि जारी हुई थी जिसके तहत नालियों व गलियों का निर्माण भी पूरा कर लिया गया हैं । लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी सचिव ने काम पूरा होने के बावजुद भी चैक नही काटे जिसके कारण उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है और हर बार कि तरह इस बार भी सचिव ने उनसे रिशवत की मागं कि है जिसको पूरा करना बहुत मुशकिल हो गया है क्योकि गांव में कमाई का कोई भी साधन नही है जो भी राशि गांव के विकास कार्य के लिए आती है वह विधायक या फिर सांसद कोष से ही मुहैया हो पाती है। सरपंच ने बताया कि सचिव की शिकायत वह खण्ड विकास अधिकारी व सोशल ऐजुकेशन पचांयत अधिकारी सुखदेव सिंह मोर से भी कर चूकी है लेकिन आलाअधिकारियो के कहने के बाद भी सचिव अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है। इसलिए वह अपना त्याग पत्र वीरवार को उपायुक्त को सौप देगी। 

संरपच चंचल रानी का कथन---------------
गांव बीड मगौली की सरंपच चचंल रानी से जब बात की गई तो उन्होने बताया कि  महिला होने के बाबजूद भी पचांयत के सभी कार्य में रूचि लेकर उनको पूरा करने का काम करती रही है । उनको कई बार अनेक परेशानीयों का सामना भी करना पडा है क्योकि उनके पति कुलदीप सिंह रेलवे में नौकरी करते है । सरपचं ने बताया कि वह पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है जिसमें सभी गांववासी व पंच का समर्थन मिलता रहा है। ग्राम सचिव संदीप कुमार की रिशवत मांगने की वजह से अब वह काफी परेशान हो गई है । क्योंकि हर कार्य के लिए सचिव उनसे पैसों की मांग निरंतर करता रहा है। हाल ही गांव में कई गलीयां व नालीयों का निर्माण करवाया गया लेकिन पैसों के अभाव में दूकानदार व मजदूर को पैसे ना मिल पाना चिंता का विषय है क्योंकि हर रोज दुकानदार व मजदुर उनके घर पर पैसों के लिए आते रहते थे जिनको समझाना अब मेरे बस में नही रहा। सचिव से जब भी चैक काटने की बात की जाए तो वह उसके लिए मोटी कमीशन मांगता था । सचिव की मांग को पूरा करना अब उनके बस से बहार हो गया था।  जिसको लेकर उन्होने मन बना लिया है कि वह अपने पद से वीरवार को जिला उपायुक्त के समक्ष अपना त्याग पत्र देगी।

क्या कहते है सचिव संदीप कुमार---------------
सचिव संदीप कुमार से बात की गई तो उन्होने बताया कि बीड मगौली की पचायंत का कार्य वह पिछले दो साल से कर रहे है दो साल के दौरान ऐसी कोई भी बात नही हुई सरपचं ने मेरे उपर जो आरोप लगाये है वह निराधार है मैने कभी भी गांव के विकास कार्यो के लिए कभी भी रिशवत की मांग नही की सचिव ने बताया कि मेरे पास बाबैन खण्ड की पांच पचायंते आती है जिसको लेकर कई बार काम ज्यादा होता है दो दिन पहले ही सरपचं से फोन पर बात हुई थी कि सोमवार को चैक काट दिए जाएगे दो दिन के अवकाश पर होने के कारण देरी हुई है।

क्या कहते है खण्ड विकास पचायंत अधिकारी -------------------------
जब इस विषय पर बाबैन खण्ड विकास पचायंत अधिकारी राजन सिंगला से बात कि गई तो उन्होने बताया कि मेरे 
सज्ञांन में मामला आया है यदि सचिव ने सरपचं से रिशवत की मांग की है तो वह अपराध है मै स्वयं पूरे मामले की जांच करूंगा यदि ऐसा पाया गया तो  दोषी के खिलाफ कारवाई जरूर करेगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: