Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के कई बड़े नेता नहीं लड़ना चाहते लोकसभा चुनाव, इसलिए जारी नहीं हुई उम्मीदवारों की लिस्ट?

Haryana-congress-list-today
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस की पहले लिस्ट आज आ सकती है। माना जा रहा है कि रोहतक, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, भिवानी-महेंद्रगढ़ के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं लेकिन कल किसी कारण लिस्ट जारी नहीं हो सकी जो आज जारी हो सकती है। फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, करनाल, हिसार लोकसभा सीटों पर कल मंथन हुआ लेकिन बात नहीं बन सकी। बात न बनने का बड़ा कारण ये है कि हरियाणा कांग्रेस के कई बड़े नेता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। इन नेताओं में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुलदीप बिश्नोई, नवीन जिंदल जैसे नेता शामिल है। कल खबरें आईं थीं कि नवीन जिंदल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है जिसके बाद कांग्रेस रणदीप सिंह सुरजेवाला को वहाँ से तैयार करने लगी लेकिन उन्होंने लगभग मना कर दिया जिसके बाद नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से लड़ने के लिए मनाया गया। 

सोनीपत से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारने का प्लान कई हफ्ते पहले बना लिया गया था लेकिन हुड्डा भी चुनाव लड़ने को राजी नहीं हो रहे हैं। हिसार से कुलदीप बिश्नोई का नाम तय था लेकिन कुलदीप बिश्नोई ने भी मना कर दिया और वो अपने बेटे भव्य बिश्नोई को हिसार से चनाव लड़वाना चाहते हैं। 
लोकसभा चुनावों के कुछ माह बाद ही हरियाणा विधानसभा के चुनाव हैं और सूत्रों की मानें तो कई बड़े नेताओं की नजर दिल्ली नहीं चंडीगढ़ पर टिकी है इसलिए वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। एक बड़ी बात ये भी है कि लोकसभा चुनावों के पहले आये तमाम सर्वे में कांग्रेस को 100 के आस पास सीटें मिलती दिखाया जा रहा है ऐसे में हरियाणा के कांग्रेसी नेताओं को पता है कि केंद्र में सरकार बननी मुश्किल है इसलिए वो कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते। ऐसे कुछ कारण है जिस वजह से हरियाणा कांग्रेस की लिस्ट अब तक नहीं जारी हो सकी है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: