Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लोकसभा ही नहीं हरियाणा विधानसभा चुनावों के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट राहुल को सौंपेंगे आजाद

Haryana-Congress-sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Haryana-Congress-sps-News

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा का कल ही समापन हो गया था। ये यात्रा कांग्रेस के कई नेताओं के लिए ख़ास है क्यू कि इसी यात्रा में लोकसभा ही नहीं विधानसभा के उम्मीदवार भी लगभग तय कर दिए हैं। यात्रा हरियाणा के सभी 21 जिलों से होकर गुजरी और कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद यात्रा के दौरान छोटी से छोटी बात लिखते रहे। यात्रा का कहना अच्छा स्वागत हुआ है, कहाँ कमजोर स्वागत हुआ है और कहाँ की रैली में कितनी भीड़ पहुँची। इन सब बातों पर आजाद की नजर थी और वो रैली या सड़क पर स्वागत करने वाले नेताओं के नाम, विधानसभा क्षेत्र सब लिखते रहे। अब आजाद जल्द कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसकी रिपोर्ट सौंपने जा रहे हैं। 

फरीदाबाद के कई विधानसभा क्षेत्रों में कई कई नेताओं ने यात्रा का स्वागत किया तो कई विधानसभा क्षेत्र में सिर्फ एक ही जगह पर यात्रा का स्वागत हुआ या एक ही जगह पर एक ही नेता ने रैली का आयोजन किया था। जिस विधानसभा क्षेत्र में सिंगल आयोजन हुआ था वहां उस नेता की टिकट लगभग पक्की है। उदाहरण के रूप में बल्लबगढ़ में सिर्फ पूर्व विधायिका शारदा राठौर ने यात्रा का स्वागत किया और रैली का आयोजन किया इसलिए संभव है अभी से उनकी टिकट पर मुहर लग गई हो। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा नेताओं ने यात्रा का स्वागत किया जहां लखन सिंगला ने रैली का आयोजन किया था और विकास चौधरी, आनंद कौशिक, सुमित गौड़ आदि ने भी यात्रा का स्वागत किया। इन सभी के नाम आजाद की लिस्ट में हैं। 

हरियाणा अब तक अपने खास सूत्रों की बात करे तो आजाद में यात्रा के दौरान कांग्रेस के कुछ नेताओं के माइनस प्वाइंट को भी अपनी डायरी में नोट किया है और राहुल गांधी को इस  बारे में भी पूरी जानकारी देंगे। जल्द कांग्रेस हरियाणा लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली है और संभव है कुछ चौंकाने वाली लिस्ट सामने आये। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: