Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लोकसभा चुनावों के लिए हरियाणा भाजपा सभी 10 उम्मीदवारों के आज तय करेगी नाम

Haryana-BJP-News-Rohtak-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा में बसपा-लोसपा को छोड़कर किसी अन्य पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की कोई लिस्ट नहीं जारी की है। माना जा रहा है कि प्रदेश की सत्ता पर बैठी भाजपा आज अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर देगी। प्रदेश के रोहतक जिले में कुछ देर बाद एक बड़ी बैठक शुरू होने वाली है जिसमे प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र, हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, सीएम मनोहर लाल, भाग लेंगे और यहाँ कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया जाएगा। इस बैठक में सभी 10 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए जाएंगे। बैठक सुबह 10: 30 पर शुरू होकर देर रात्रि तक चलेगी और बैठक में महामंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम तय होंगे।  

। इनमें सबसे पहले सुबह के सत्र में होने वाली बैठक में प्रदेश की सभी दस सीटों के लोकसभा प्रभारी, संयोजक और सह संयोजकों के साथ मंत्रणा की जाएगी। इसमें लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र, सह प्रभारी विश्वास सारंग, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन समेत संगठन मंत्री सुरेश भट्‌ट भी मौजूद रहेंगे। बैठक में 30 सदस्यों के साथ चुनाव की जमीनी हकीकत पर चर्चा होगी और प्रभारी व संयोजकों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी।
इसी कड़ी में दूसरे दौर की बैठक शाम चार बजे होगी। इसमें प्रदेश की कैबिनेट के सभी महत्वपूर्ण मंत्री, सभी मौजूदा सांसद, प्रदेश कार्यकारिणी,सभी मोर्चों व प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष, जिला प्रभारी हिस्सा लेंगे। यह अहम बैठक होगी, जिसमें सीटों को लेकर एक-एक करके चर्चा की जाएगी। इस बैठक के बाद छह बजे अंतिम दौर की बैठक में सभी भाजपा विधायक हिस्सा लेंगे।

इन सबसे मंत्रणा के बाद संभव है कि कल ही 10 नाम का फाइनल पैनल तैयार कर लिया जाए। इसके अलावा जिन सीटों पर कोई पेंच नहीं है, उनके संभावित उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतरने का इशारा भी कर दिया जाए। बैठक में प्रदेश सरकार और केंद्र की नीतियों से लेकर प्रदेश में भाजपा का क्या स्टैंड होगा? कांग्रेस व दूसरे विपक्षी दलों की काट कैसे होगी, यह सारा प्रारूप तैयार किया जाएगा। कांग्रेस ने चुनावी घोषणापत्र में जो वादे किए हैं, उनकी काट क्या हो, यह भी बैठक के एजेंडे में है, ताकि हर मोर्चे पर पार्टी डटकर मुकाबला करे और मिशन 2019 में प्रदेश की सभी दस सीटों पर जीत दर्ज कर सके।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: