Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अपने कर्मचारी के सस्पेंड किये जाने पर भड़के बिजलीकर्मी

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Faridabad-power-strike

फरीदाबाद/लेखराज चौधरी/15/04/2019/आज बिजली निगम फरीदाबाद के सेक्टर 23 परिसर में भारी संख्या में हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के बैनतले सर्कल सचिव सन्तराम लाम्बा दवारा मंच का संचालन एवं धरने की अध्यक्षता सुनील खटाना ने की । जिसमें फरीदाबाद की तीनों यूनिटों के प्रधान व सचिवों सहित सभी सबयूनिटों से बिजली कर्मचारियों ने भाग लिया । सर्कल सचिव लाम्बा ने बताया कि निगम मैनेजमेन्ट के उच्च अधिकारियों के दबाव में फिलहाल पाली सबडिवीजन में कार्यरत बिजली कर्मचारी साथी सुरेश कुमार लाइनमैन जो कि इन अधिकारियों के दबाव चलते क्लर्क के पद पर बैठकर काम करवाया जाता रहा जिसे अधिकारियों ने गलत नीति के कारण हाई बिल इशू के मसले को लेकर सस्पेंड कर दिया गया । जबकि लगभग निगम का एक तिहाई काम प्राइवेट कम्पनियों से ठेकेदारों के जरिये कराया जा रहा तो बिल बनाने से लेकर रीडिंग लेने और बिल बाँटने तक सभी काम प्राइवेट हाथों में है तो क्या क्लर्क, लाइनमैन सस्पेंड होने तथा प्रताड़ना का ही शिकार होंगे इन प्राइवेट कम्पनियों के खिलाफ इस सस्पेंड को गलत करार देते हुए यूनियन नेताओं ने अपना विरोध जताया व कर्मचारी साथी की गलत सस्पेंशन पर इसका घोर विरोध किया जिसके बाद अपने कर्मचारी की ससपेंड को लेकर लामबन्द होकर कर्मचारियों ने अपना विरोध जताते हुए दरियों पर बैठ निगम मैनेजमेंट व बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ जोरदार मुर्दाबाद कर नारेबाजी कर बोले कि आज आईपीएस सीएमडी बिजली विभाग को पुलिसिया डंडे के बल पर चलाने का प्रयास ना करें ।

 बिजली कर्मचारी नेता सुनील खटाना व यूनिट ओल्ड फरीदाबाद के प्रधान लेखराज चौधरी ने संयुक्तमंच के माध्यम से अपने साथी सुरेश कुमार के सस्पेंशन को लेकर अधिकरियों को चेताया कि जिस प्रकार से कर्मचारियों के नियमित भर्ती का अभाव है व आज बिजली निगम के हालात हैं बिजली कर्मचारी स्वेच्छा से दिनरात मेहनत कर आमजन में बेहतर सुविधाएँ देते रहे हैं किन्तु कुछ अधिकारी अपनी नाकामी को छुपाते हुए इन कर्मचारियों को प्रताड़ित करने में कोई कोर कसर नही छोड़ते । जिसको भविष्य में बर्दाश्त नही किया जायेगा ।  

इसके साथ साथ खटाना ने कहा कि सीएम सिटी करनाल में आईटीआई के निर्दोष छात्रों पर जो कि अपने प्रदर्शन को शान्तिपूर्ण ढंग से कर रहे थे उन पर बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज किया जाना व गोली चलवाने को लेकर हरियाणा कर्मचारी महासंघ इसकी घोर निन्दा करता है । और कहा यदि समय रहते सरकार या ये अधिकारी अपने आचरण को नही सुधारते तो यूनियन बाध्य होगी इनकी करतूतों को उजागर करने में सड़कों पर उतरने को मजबूर होगी । यूनिट बल्लभगढ़ व एनआईटी प्रधान बृजपाल, कर्मवीर यादव ने कड़ी निन्दा भरे शब्दों में कहा कि चुनावी दौर है ऐसे में ये अधिकारी अब भी बाज़ नही आ रहे सरकार को बदनाम करने में ऐसी कार्यवाही करने में कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ उकसाते है । इस विरोध प्रदर्शन के अवसर पर  ईश्वर, सुधीर, शेरसिंह, मैदान गोपाल, विनोद, राजाराम, अशोक, अज़ादसिंह, बिसनदेव, कृष्ण कुमार, योगेंद्र, राजबीर, बीरसिंह, सुनील, विजय, वीरेंदर, मुकेश, राजेश आदि कर्मचारी नेताओं संग भारी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: