Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ट्रैफिक चालान होने पर चालान का भुगतान अब पेटीएम के माध्यम से कर सकते हैः- पुलिस आयुक्त।

Faridabad-Police-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबादः- आज दिनांक 24.04.19 को पुलिस आयुक्त श्रीमान संजय कुमार ने पेटीएम कंपनी के अधिकारियांे के साथ एक एमओयू साईन कर ट्रैफिक पुलिस के साथ एक कार्यनीतिक साझेदारी शुरु की जिस पर डिजिटल चालान भुगतान को सक्षम बनाया जा सके। इस साझेदारी के साथ, फरीदाबाद के यूजर पेटीएम वेबसाइट और मोबाइल ऐप का उपयोग करके ई-चालान का भुगतान कर सकेंगे।
पुलिस आयुक्त श्रीमान संजय कुमार ने कहा कि यह नई सुविधा उन यूजर्स के समय और मेहनत को बचाने में मदद करेगी, जिन्हें अन्यथा अपने चालान भुगतान के लिए नामित यातायात विभाग केंद्रो के चक्कर लगाने पडते हैं। दूसरी ओर, यह ट्रैफिक विभाग के संसाधनों को चालान लेने की गतिविधियों से मुक्त करने में भी मदद करेगा। इसके अलावा यह चालान कलेक्शन में अधिक स्पष्टता उत्पन्न करेगा और उनकी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करनेे में यातायात विभाग की मदद करेगा।

सीनियर वाईस प्रेजीडेंट अभय शर्मा ने कहा कि चालान भुगतान करना यूजर्स के लिए हमेशा असुविधाजनक रहा है। पेटीएम ऐप पर यह ई-चालान सुविधा इस तरह के भुगतान को परेशानी मुक्त बनाती है। हम शहर के अन्य अधिकारियों के साथ भागीदारी करते रहेंगे और उनके ट्रैफिक चालान के भुगतान को डिजिटल बनाएंगे।
पेटीएम अधिकारी राजेंद्र गुलहार ने बताया कि पेटीएम की ट्रैफिक चालान सुविधा वर्तमान में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध््राप्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित 6 राज्यों में है। टाई-अप ने अब हरियाणा को भी इसमें शामिल कर लिया और यह आकडा 7 तक बढ गया है।

डीसीपी ट्रैफिक श्री लोंकेद्र सिंह ने बताया कि पेटीएम द्वारा भुगतान करने की सुविधा प्रयोग के रुप में आज से ही शुरुआत की जा रही है। इसके लिए हमनेे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया है। इस सुविधा के प्रयोग में कोई समस्या आऐगी तो उसमें समयानुसार सुधार किया जाऐगा।
पेटीएम अधिकारी अकुंश ने कहा कि यह ईमेल और इसके साथ भेजी गई कोई भी फाइल पूरी तरह से उस व्यक्ति या सस्ंथा के उपयोग के लिए गोपनीय और अधिकृृत है, जिससे यह संबधित हैं। यदि आप इच्छित प्राप्तकर्ता नहीं है तो आपकेा इस ई-मेल को प्रसारित वितरित या काॅपी नहीं करना चाहिएं। हालाकि इस ईमेल में कोई वायरस मौजूद नहीं हो, कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए उचित सावधानी बरती है, कंपनी इस ईमेल या अनुलग्नकों के उपयोग से उत्पन्न किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदारी स्वीकार नहींे कर सकती है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मौके पर चालान के समय जिनके पास कैश नहीं होता उनको अब चालान भरने मे आसानी रहेगी। कैश चालान की सुविधा भी सिस्टम में मौजूद रहेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: