Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

12 मई तक सभी रूठे नेताओं को मना लेंगे कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना, 13 मई से शुरू करेंगे प्रचार

Avtar-singh-bhadana-congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद में भाजपा के प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर और बसपा-लोसपा गठबंधन के मनधीर सिंह मान जमकर प्रचार करते दिख रहे हैं। इनेलो के ताऊ भी किसी गांव वगैरा में जाते सोशल मीडिया पर दिख रहे हैं। आप-जजपा गठबंधन के पंडित जी भी दफ्तर वगैरा का उद्घाटन कर रहे हैं। तीन नामांकन रद्द होने के बाद फरीदाबाद में 27 उम्मीदवार अब मैदान में हैं और कई उम्मीदवार बड़े नेताओं के फोन का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें कुछ माल वगैरा मिल जाए और वो बैठ जाएँ। कई तथाकथित नेताओं और समाजसेवियों ने परचा भरा है और वो अपने ऐसी रूम में बैठकर फेसबुक और व्हाट्सएप के माधयम से वोट मांग रहे हैं। यहाँ मुकाबले में भाजपा, कांग्रेस आप गठबंधन, बसपा गठबंधन और इनेलो जैसी पार्टियां हैं। 

कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस उम्मीदवार को भारी सफलता मिलती दिख रही है। अवतार सिंह भड़ाना हर रोज एक-दो रूठे कांग्रेसियों को मना ले रहे हैं। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में 9 विधानसभा सीटें आतीं हैं और हर विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार अच्छे कांग्रेसी नेता हैं और अवतार भड़ाना इसी रफ़्तार से रूठे कांग्रेसियों को मनाते रहे तो 12 मई तक लगभग सभी रूठे कांग्रेसियों को मना लेंगे। 16 दिन बाद मतदान हैं और 12 मई तक अवतार रूठों को मानते रहेंगे तो प्रचार कब करेंगे। बड़ा सवाल उठता है। भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर धुँआधाड प्रचार आज से नहीं लगभग दो हफ्ते से कर रहे हैं और जहाँ वो नहीं पहुँच रहे हैं वहां उनके पुत्र देवेंद्र चौधरी या उनके भतीजे पहुँच रहे हैं। अवतार भड़ाना के साथ ऐसा नहीं दिख रहा है। उनके पुत्र राहुल गांधी जैसे कारनामें कर रहे हैं। अवतार पुत्र अर्जुन ने आज फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी जिसके बाद फरीदाबाद भाजपा ने उन्हें घेरा और राहुल जैसा बताया जिसके बाद उन्होंने वो पोस्ट डिलीट कर दी जिसे देख लग रहा है कि अवतार फिलहाल अकेले हैं। अर्जुन उनका साथ देने की बजाय उनकी फजीहत करवा रहे हैं। हरियाणा अब तक की कल की पोस्ट का असर हुआ है और कल हमने लिखा था कि अवतार को इन रूठे कांग्रेसियों को मानना चाहिए , मैंने नाम भी लिखा था। आज अवतार उनमे से कई कांग्रेसी नेताओं के पास पहुंचे। तिगांव के विधायक ललित नागर के समर्थक अब भी नाराज हैं। ललित नागर की टिकट छिनने से दुखी उनके समर्थक आज सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट कर रहे हैं। 

इस बहार एक बड़े चक्रव्यूह में फंस चुके हैं अवतार भड़ाना लेकिन चक्रव्यूह से निकला भी जा सकता है और हरियाणा अब तक अपने सूत्रों की बात करे तो उन्हें उनके अपने ही उस चक्रव्यूह से नहीं निकलने देंगे। उनके कुछ अपनों को सिर्फ माल से मतलब है। हार-जीत से नहीं। अवतार भड़ाना जब तक ये बाद समझ पाएंगे तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। अवतार भड़ाना ये बात इसलिए नहीं समझ पाएंगे क्यू कि उन्हें सोशल मीडिया के बारे में कोई ज्ञान नहीं। उनके पेज भी वो हैंडल कर रहे हैं जिन्हे माल मिल रहा है। उन्हें भी अच्छे बुरे का पता नहीं वरना अर्जुन भड़ाना की पोस्ट को तुरंत डिलीट करवा देते लेकिन अवतार के सोशल मीडिया वालों ने सोंचा कि अर्जुन अवतार के पुत्र हैं उन्होंने जो लिखा होगा सच होगा। जब भाजपा ने अर्जुन को घेरा तब जाकर वो पोस्ट डिलीट की गई लेकिन बहुत देर हो चुकी थी। हमें पता है कि इस पोस्ट के बाद अवतार भड़ाना नींद से जाग जाएंगे जैसे कल की पोस्ट से जागे थे। संभव है कल से ही वो प्रचार शुरू कर दें। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: