Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दीपेन्द्र को मैंने 2005 में ही आप लोगों को सौंप दिया था, आप उसका साथ दें: आशा हुड्डा

Asha-Hooda-Rohtak
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Asha-Hooda-Rohtak

हर्षित सैनी: रोहतक, 7 अप्रैल।  रोहतक के बाबरा मोहल्ला में कल शाम  पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा की मौजूदगी में भाजपा के लगभग एक दर्जन कार्यकर्त्ताओं ने भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थामा और पार्टी की विचारधारा तथा नीतियों में अपनी आस्था जताई। आशा हुड्डा ने सभी को पूरा मान-सम्मान देने का आश्वासन दिया। इनमें नवीन गर्ग, राज वर्मा, राहुल शर्मा, सौरभ, भरत, नवीन, वीरेन्द्र, प्रोमिला, अमित मदान प्रमुख रूप से शामिल थे।

         इस दौरान श्रीमती हुड्डा ने रोहतक से अपना भरपूर प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दीपेन्द्र को देने की भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि दीपेन्द्र को तो मैंने 2005 में ही आप लोगों को सौंप दिया था। जब आपने उसे जिता कर अपना सांसद बनाया। तब से वो आपके हर सुख-दुःख का साथी है। हर परिस्थिति में आप लोगों के साथ खड़ा रहा और रोहतक के विकास और भलाई के लिये जी-जान से लगकर काम किया। उसको आप लोगों से मिल रहा ढेर सारा प्यार, आशीर्वाद ही उसकी असली ताकत है लेकिन आज सत्ता में बैठे ताकतवर लोगों से मुकाबला करने के लिए उसको आपके स्नेह और समर्थन की पहले से ज्यादा जरूरत है।

            आशा हुड्डा ने कहा कि आपके सांसद दीपेन्द्र को रोहतक लोकसभा से गहरा लगाव है। उसने यहां के लोगों के विकास के लिये, क्षेत्र के विकास के लिये दूरदर्शिता के साथ काम किया है। दिन-रात लोगों के बीच रहता है, हर पल यही सोचता है कि कौन सा नया काम कराना है। उनका कहना था कि कौन सा काम पूरा हो गया या नहीं हुआ। न खाने की सुध रहती है, न आराम की। मां होने के नाते जब कभी मैं उससे कहती हूं कि बेटा थोड़ा आराम कर ले तो हर बार वो यही जवाब देता है कि अभी काफी काम करना है। आराम का समय नहीं है। 
     आशा हुड्डा के मुताबिक उसका कहना भी सही है, आज रोहतक देश के उन गिने-चुने लोकसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां भारत सरकार के 5 सबसे बेहतरीन राष्ट्रीय संस्थान एक ही जगह पर चल रहे हैं। उनका कहना था कि एम्स-2,  आईआईएम, आईआईएम, आईएचएम, एफडीडीआई रोहतक को यहां खुलवाने में दीपेन्द्र ने दिन-रात एक करके काम किया है।

    उन्होंने बताया कि एशिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा परिसर एम्स-2 झज्जर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का काम पूरा हो गया और अभी यहां पर 11 ऐसे ही राष्ट्रीय संस्थान खुलने बाकी हैं, जिनकी मंजूरी दीपेन्द्र ने पहले ही करा रखी है। अगर बीते 5 साल बर्बाद नहीं हुए होते तो अब तक ये सभी 11 राष्ट्रीय संस्थान यहां खुल चुके होते।
       दीपेन्द्र का सपना है कि रोहतक शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार का केंद्र बने और इसके लिए उसने काफी प्रयास किये हैं। आज देश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, युवाओं को रोजगार की तलाश में घर-बार छोड़कर शहरों की खाक छानने पर मजबूर होना पड़ रहा है। दीपेन्द्र ने रोहतक में युवाओं को अपने घर के नजदीक ही रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए और पलायन रोकने के लिए बड़े पैमाने पर उद्योग लगवाने का काम किया, यही कारण है कि दूसरे इलाकों की अपेक्षा यहां के युवाओं को पलायन का दंश नहीं झेलना पड़ा। 

     आशा हुड्डा ने कहा कि दीपेंद्र ने रोहतक में आईएमटी की स्थापना कराई, जिससे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हुए। यहां पर दो दर्जन से ज्यादा कंपनियां है, जिनसे हजारों युवाओं को रोजगार मिला है। इससे पहले साल 2009 से 2014 तक हरियाणा ने रिकॉर्ड तोड़ तरक्की की थी। मुझे पता है कि दीपेन्द्र को पूरा रोहतक अपने बेटे से भी ज्यादा प्यार करता है और इसलिये कोई कितना भी जोर लगा लें, बेटे को परिवार से अलग नहीं कर सकता। श्रीमती आशा हुड्डा ने एक बार फिर सभी से दीपेन्द्र का साथ और आशीर्वाद देने की अपील की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: