Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोहतक लोकसभा का चुनाव हरियाणा के भविष्य की राजनीति को तय करेगा-दीपेन्द्र हुड्डा

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Rohtak-MP-Deepender-Singh-Hooda

अनूप कुमार सैनी: महम, 10 मार्च। आज महम के बहुअकबरपुर समेत अनेक गाओं में शिरकत करते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और रोहतक से सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे सदैव अपने लोकसभा क्षेत्र और प्रदेश के विकास के लिये प्रयत्नशील रहे हैं और आगे भी इसी लगन और निष्ठा से काम करते रहेंगे।
           उन्होंने बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका यही आशीर्वाद ही मेरी असली ताकत है। साथ ही उन्होंने भाजपा की नफ़रत की राजनीति पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों के निशाने पर केवल रोहतक लोकसभा के लोग और रोहतक सांसद हैं। उन्होंने कहा कि रोहतक लोकसभा का चुनाव हरियाणा के भविष्य की राजनीति को तय करेगा। सांसद ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार की एक मात्र बड़ी उपलब्धि है प्रदेश में रिकॉर्ड बेरोजगारी।
            सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कांग्रेस कार्यकाल के दौरान लोकसभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यो का भी उल्लेख किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए विकास कार्यों को भाजपा सरकार ने ठप्प करके रख दिया है। उन्होंने बताया कि दुर्भाग्य की बात है कि पिछले 5 साल में एक भी फैक्ट्री रोहतक में नहीं आई जबकि 10 साल तक जब हम सरकार में रहे तो रोहतक की तस्वीर बदलने लगी। नेशनल हाईवे, रेल लाईन, आईएमटी, आईआईएम, आईआईटी, झज्जर में एम्स, फुटवियर पार्क, बहादुरगढ़ तक मेट्रो आदि परियोजनाएं जमीन पर उतरीं। अब मेट्रो को रोहतक तक लाने का सपना पूरा करना है। उनका प्रयास रहा है कि विकास के मामले में रोहतक लोकसभा क्षेत्र को विश्वस्तरीय पहचान मिले।

      लोगों से सीधा रूबरू होते हुए सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि अब चुनाव का समय नजदीक आ गया है और आप सभी को एक जरुरी फैसला करना है। पिछले चुनाव में आपने मुझे जो जिम्मेदारी दी थी, उसे मैंने पहले की तरह ही पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास किया। मैंने हमेशा साफ़ नीयत से काम करने की कोशिश की है और 36 बिरादरी के भाईचारे को बनाए रखते हुए हर किसी को मान-सम्मान देने का प्रयास किया।
      हुड्डा ने कहा कि चुनावों से पहले भाजपा ने जनता से जो वायदे किए थे, उनमें से एक भी वायदा पूरा नहीं किया है। भाजपा सरकार ने कहा था कि युवाओं को नौकरियां देंगे और बेरोजगारों को 9 हजार रुपए भत्ता देंगे, लेकिन अभी तक युवाओं के हाथ बिल्कुल खाली रहे हैं। इन 5 सालों में कई छोटे-बड़े उद्योग धंधे बंद हो गए हैं, जिससे युवाओं का रोजगार भी खत्म हो गया।

      कांग्रेसी सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान है। भाजपा सरकार ने किसानों की फसलों के दाम गिरा दिये और जी.एस.टी. लागू कर ट्रैक्टर, बीज, कीटनाशक, खाद व अन्य कृषि उपकरण महंगे कर दिए, जिससे किसानों की कमर टूट गई है। अभी तक स्वामीनाथन की रिपोर्ट को सरकार ने लागू नहीं किया है।
          इस दौरान महम से विधायक आनंद सिंह दांगी, बलराम दांगी, अनिल शर्मा, सोमनाथ गिरोत्रा, बिल्लू हुड्डा, जग्गा हरिजन, सत्यवान नंबरदार, रोहताश पहलवान, जोगिंदर पांचाल, जसवंत बाल्मीकि, मास्टर योगेंद्र, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: