Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सस्ते राशन की लालच, कांग्रेस के कार्यक्रम में भगदड़ से महिला की मौत, हुड्डा भी थे मौजूद

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Rohtak-Congress-News

रोहतक: मात्र 10 रूपये में फाइव स्टार जैसे खाना,  ये बोर्ड एक महिला पर भारी पड़ा और महिला को जान से हाँथ धोना पड़ा। ये कार्यक्रम कल रोहतक में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे। जहाँ काफी गरीब सस्ता राशन लेने पहुंचे थे और वहां भगदड़ मच गई और एक महिला इस भगदड़ का शिकार हो गई और समय से उसे अस्पताल नहीं ले जाया गया और उसकी मौत हो गई। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भगदड़ की यह घटना दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे घटी । घटना रोहतक के बजररंग भवन के नजदीक स्थित रोहतक दिल्ली रेलवे लाइन के क्रॉसिंग के बिल्कुल बगल में घटी । बजररंग भवन के साथ रोहतक के मशहूर चिकित्सक डा. धनवंतरी का विवादास्पद चिकित्सालय व होटल भी स्थित है । डा. धन्वंतरी और उनका बेटा मोहित धनवंतरी पिछले लगभग एक साल से गरीबों को 200₹ में पूरे महीने का राशन देने की योजना चला रहे हैं । डा. धनवंतरी हर उस बीमारी का इलाज करने का दावा करते हैं जो आधुनिक मेडीकल साइंस के मुताबिक लाइलाज हैं । डा. धनवंतरी अखबारों में पूरे पूरे पृष्ठ के विज्ञापन देकर कैंसर , सोयरासिस , एड्स , हर तरह की टीबी , सभी तरह के गुप्त रोग (सैक्सुअली ट्रासमीडिड डीजीज) , नपुंसकता , महिलाओं के प्रजनन संबंधी सभी रोग , रसौली , बांझपन तथा दूसरी कई बीमारियों का चुटकियों में इलाज करने का दावा करते हैं । बीसियों टीवी चैनल्स में पंद्रह-पंद्रह मिनट के स्लॉट खरीद कर अपने जादुई इलाज का प्रचार करते हैं । हजारों लोग उनके इस प्रचार से प्रभावित हो कर पूरे उत्तर भारत से उनकी शरण में आते हैं । डा. धनवंतरी की राजनीति में भाग्य आजमाने की लिप्सा भी किसी से छिपी नहीं है । वह आईएनएलडी की टिकट पर एक बार रोहतक विधान सभा क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ कर अपना भाग्य आजमा चुके हैं, लेकिन तब उनकी जमानत जब्त हो गई थी । अब उनका बेटा मोहन धनवंतरी भी राजनीति में कदम रखने के लिए अपने पर तौल रहा है । मोहित धनवंतरी ने रोहतक के शहरी गरीबों को 200-200 रूपये में पूरे महीने का राशन देने का दावा करते हुए प्रति परिवार तीन किलोग्राम दाल , एक किलो चावल आदि देने की स्कीम चलाई हुई है ।

पता चला है कि मोहित धनवंतरी ने  गरीबों को राशन में अतिरिक्त रूप से आटे की थैली भी देने की घेषणा की थी , जिसकी वजह से आज उनके होटल के बाहर और दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ पहुंच गई । साथ ही मोहित धनवंतरी ने रोहतक के सांसद और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा को भी प्लाट वितरण की स्कीम का उद्घाटन करने के लिए बुला रखा था । दीपेंद्र हुड्डा के साथ दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों का काफिला वहां पहुंचा हुआ था । सब कुछ ठीकठाक चल रहा था । लगभग तीन बजे के करीब मोहित धनवंतरी ने लाऊड स्पीकर पर ज्योही मुफ्त प्लॉट वितरण योजना शुरू करने की घोषणा की तथा लोगों को आवेदन फॉर्म ले कर जाने की बात कही तो अचानक ही भीड़ आवेदन फॉर्म लेने के लिए बदहवास हो उठी । लोग एक दूसरे से पहले आवेदन फॉर्म लेने के लिए धक्कापेल करने लगे । कुछ ही देर में पंडाल युद्ध के मैदान में तबदील हो गया । बुजु्र्ग और महिलाएं चीखने लगे । चारों तरफ हाहाकार मच गया । सारा तामझाम तिनके की तरह बिखर गया । तीन महिलाएं भगदड़ का शिकार हो गई । भीड़ की भगदड़ देखकर आयोजक मौके से रफू चक्कर हो गये । पुलिस के आने के बाद ही आयोजक फिर से वापिस आये । पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक पर मामला दर्ज कर लिया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: