Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुकेश अंबानी का एक और धमाका, फ्री में बांटेंगे 4G JIO मोबाइल फोन

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Mukesh Ambani Launch Reliance Jio 4G VoLTE Feature Phone In Mumbai
नई दिल्ली: लगभग एक साल पहले भारत में इंटरनेट बहुत कम लोग यूज करते थे लेकिन जियो के बाजार में उतरने के बाद तहलका मच गया और देश में इंटरनेट का प्रयोग करने वालों की संख्या राकेट की रफ़्तार से बढ़ती चली गई। जियो के आने के पहले देश की टेलीकॉम कंपनियां एक जीबी डेटा के बदले में सौ रूपये से ज्यादा वसूलती थीं लेकिन जियो के वेलकम ऑफर ने ऐसा तहलका मचाया कि अन्य टेलीकॉम कंपनियों को अपने दाम कम करने पड़े, उन्हें भी तरह तरह के ऑफर लाने पड़े। गांव हो या शहर जियो के आने के बाद हर जगह के लोग इंटरनेट का प्रयोग करने लगे। अब रिलायंस जियो मोबाइल की दुनिया में बड़ा तहलका मचाने जा रहा है।
 रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्रुप की 40वीं बैठक में जियोफोन लांच करने के बाद सभी को चौंकाते हुए कहा कि ये फोन सभी जियो ग्राहकों को मुफ्त में दिया जाएगा। जियो यूजरों से इस फोन के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 15 00 रूपये जमा करवाए जाएंगे जो तीन वर्ष बाद वापस लौटा दिए जायेंगे। मुकेश अंबानी  ने कहा कि फ्री की चीज को लोग मिसयूज ज्यादा करते हैं इसलिए 1500 रूपये सिक्योरिटी डिपॉजिट करवाई जाएगी।जियोफोन 15 अगस्त से टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा जिसकी बुकिंग बीस अगस्त से शुरू होगी और पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर इसकी डिलीवरी सितम्बर से शुरू हो जाएगी।  



जियोफोन में भारत की कुल 22 भाषाएं हैं। इस फोन से वॉइस कॉल भी की जा सकेगी, जिसका डेमो भी रिलायंस जियो की एजीएम में दिया गया। इसके अलावा, वाइस कमांड से मैसेज भी भेजा जा सकता है, जिसका डेमो दिखाया गया। फोन के जरिए आप वाइस कंमाड का इस्तेमाल करते हुए सर्चिंग भी कर सकते हैं, जिसका जवाब भी आपको फोन के जरिए ऑडियो से दिया जाएगा। इस फोन में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी पहले ही इंस्टॉल है। वाइस कमांड के जरिए ही आप ऐप से म्यूजिक सर्च कर सकेंगे।जियोफोन की खूबी यह रहेगी कि इसे टीवी जोड़ने पर यह केबल का काम भी करेगा। जियो के उपभोक्ताओं को 153 रुपए में धन धनाधन ऑफर का लाभ मिलेगा। इसमें इंटरनेट अनलिमिटेड रहेगा।   
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: