Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BREAKING: कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले 50 तीर्थ यात्रियों को 50-50 हजार रुपये देंगे खट्टर

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
चण्डीगढ़, 22 मार्च -हरियाणा सरकार ने स्वर्ण जयंती कैलाश मानसरोवर यात्रा योजना के तहत प्रदेश के 50 तीर्थ यात्रियों को कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए 50-50 हजार रुपये की  वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है।
     मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि सरकार को कैलाश मानसरोवर की इस अद्भुत एवं अलौकिक यात्रा के लिए तीर्थ यात्रियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने में हर्ष की अनुभूति हो रही है। 

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कैलाश मानसरोवर की यात्रा को नाथू ला के रास्ते सुगम बनाने के लिए उठाए गए नए कदमों के लिए उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के लिए तीर्थ यात्रियों को 28 दिनों में वाया उत्तराखण्ड और 21 दिनों में वाया सिक्कम (नाथू ला) के रास्ते से  अपनी यात्रा पूरी करने का विकल्प उपलब्ध है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने के इच्छुक तीर्थ यात्री अपना पंजीकरण करवाने के लिए शीघ्रतिशीघ्र विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वैबसाइट www.kmy.gov.in 
 पर और ई-मेल आईडी kmyyatra@mea.gov.in के माध्यम से यात्रा के बारे और अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त, तीर्थ यात्री दूरभाष नम्बर 011-24300655 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: