Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वार्ड-1 की पार्षद सपना डागर ने MCF कमिश्नर के सामने रखीं ये 3 प्रमुख मांगें

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Faridabad 10 March 2017: फरीदाबाद नगर निगम के पार्षद अब अपने अपने क्षेत्रों की समस्याएं निगम कमिश्नर तक पहुंचाने लगे हैं और उन समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करवाना चाहते हैं । वार्ड नंबर एक की पार्षद सपना डागर ने निगम कमिश्नर को पत्र लिख कुछ समस्याओं का समाधान जल्द करने का निवेदन किया है । सपना डागर के लिखे पत्र में तीन प्रमुख समस्याओं का जिक्र है जिसमे पहली समस्या ये हैं कि वार्ड एक के अंदर झाड़ सेंट्ली गांव आता है जो न्यू टाउन विधानसभा क्षेत्र में हैं जो चारों तरफ इंडस्ट्री से घिरा है लेकिन यहाँ कई तरह की समस्याएं हैं । 
पार्षद सपना डागर के मुताबिक़ इस गांव के पंचायती जमीन को गांव वालों के उपयोग के लिए छोड़ी गई थी जिसमे तालाब, गौचारा की जमीन थी लेकिन ये जमीन वर्ष 1992-93 में हुड्डा द्वारा अधिकृत कर ली गई । उस वक्त सारी जमीन का मुआबजा लगभग एक सौ पचास करोड़ नगर निगम ने हुडा से  वसूल लिया इस कारण वर्तमान समय में गांव झाड़सेंतली में न कोई  खेल की जगह, न कोई सामुदायिक भवन न ही जन सुविधा के लिए कोई जगह बची है इसलिए गांव बहुत ज्यादा पिछड़ गया है इसलिए गांव वालों के लिए कोई जगह उपलब्ध करवाई जाए ।

 संपना डागर की दूसरी मांग ये है कि राजीव कालोनी में एक सरकारी स्कूल है जिसमे सात सौ से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं और पास में ही एक बरात घर है और इस सामूहिक बारातघर में गरीबों की शादियां होतीं है लेकिन इसके सामने की सड़क बदहाल हो गई है न किसी की यहाँ  ठीक से बरात पहुँच पाती है और न ही बच्चे समय से अपने स्कूल पहुँच पाते हैं इसलिए इस सड़क को जल्द ठीक करवाया जाए ।

 सपना की तीसरी मांग में सेक्टर 55 जलघर के पास नगर निगम की जमीन है जिसमे असमाजिक तत्वों का बसेरा रहता है । इस जमीन पर कई लोगों  का अवैध कब्ज़ा है जहां से कई तरह की गैर कानूनी गतिविधियां चलतीं हैं इसलिए इस जमीन को कब्जामुक्त करवाया जाये और क्षेत्र के लोगों के लिए इस जमीन पर पार्क बनवाया जाए । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: