Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोई रिश्वत मांगे तो इस नंबर पर करें फोन 07087573333

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
चण्डीगढ़, 9 फरवरी- हरियाणा सरकार की भ्रष्टाचार  के प्रति ज़ीरो टोलरेंस नीति के मद्देनजर राज्य चौकसी ब्यूरो गुरुग्राम में भ्रष्टाचार रोकने के लिए और भ्रष्टाचार का पता लगाने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है।  
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा पंचायत, नगर निगम, नगर पालिकाओं, पीडब्लयूडी, हुडा, राजस्व विभाग तथा पब्लिक डीलिंग करने वाले अन्य सरकारी एजेसिंयों पर कड़ी नजर रख रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए चौकसी ब्यूरो की कार्यप्रणाली को और सुदृढ़ करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम जन दूरभाष नम्बर- 07087573333 तथा ई-मेल आईडी svbgurugram@gmail.com पर भ्रष्टïाचार बारे सूचना दे सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रशासन के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रष्टïाचार के प्रति ज़ीरो टोलरेंस नीति को अपनाया है और अब इसे अक्षरश: क्रियान्वित किया जाएगा ताकि आम जनता यह समझ सके कि उनके रोजमर्रा के काम रिश्वत दिए बिना हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम ब्यूरो ने शिकायतों के आधार पर पब्लिक डीलिंग विभागों की पहचान की है और भ्रष्टï अधिकारियों की नकेल कसने की तैयारी में है। 

भ्रष्टïाचार को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों बारे विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ब्यूरो द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सम्मेलन, भाषण एवं पैनल चर्चा आयोजित की जाएंगी। इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य आम जनता को यह समझाना होगा कि रिश्वत देना भी भ्रष्टïाचार का हिस्सा है और उन्हें रिश्वत देने के प्रति हतोत्साहित किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि ब्यूरो अन्य सरकारी विभागों के सहयोग से सरकारी कर्मचारियों को अपने कार्यों का निष्पादन और अधिक पारदर्शिता से करने तथा कर्मचारियों एवं आम जनता के बीच अंतर को कम करने बारे प्रशिक्षित करेगा। उन्हें पेपर लैस ऑफिस और अपने निर्णय इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से उपलब्ध करवाने बारे प्रशिक्षित किया जाएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: