Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद पहुंचे देश के 3000 कराटे खिलाड़ी, वित्त मंत्री ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
All India  martial arts tournament In Faridabad
फरीदाबाद, 26 दिसम्बर : प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर ही खेल प्रतिभाएं निखरती हैं जोकि आगे चलकर अंतराष्ट्रीय स्तर की एशियाड, कामनवेल्थ व ओलंपिक जैसी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए सक्षम बनती हैं।
यह उदगार हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज यहां स्थानीय हरियाणा राज्य खेल परिसर सैक्टर-12 में शुरू हुई 3 दिवसीय प्रथम अखिल भारतीय मार्शल आर्टस चैंपियनशिप फेस्टिवल के उदघाटन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए प्रकट किए। आयोजन संस्था जीवन रस द्वारा 26 से 28 दिसंबर तक आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में 23 प्रदेशों से विभिन्न आयु वर्ग के लगभग 3 हजार खिलाडी कराटे, किक बाक्सिंग, ताइक्वांडों और वूशू जैसी मार्शल आर्टस स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं। 

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि निरंतर अभ्यास से ही खिलाडी परिपक्व होते हैं। अत: उन्हें अपने संबंधित किसी भी प्रकार के खेल आयोजन में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा में निखार लाने का प्रयास करना चाहिए। फिल्मी हीरो भी मानते हैं कि सच्चे हीरो फौजी या फिर कामयाब खिलाडी ही होते हैं जोकि अपने सच्चे जज्बे के साथ देश की शान के लिए अपना कर्तव्य बखूबी निभाते हैं। खेलों के मान सम्मान के लिए लगान व चक दे इंडिया जैसी फिल्में पहले ही बन चुकी थी और अब हरियाणा के पहलवान पिता और उनकी पहलवान सुपुत्रियों के मान सम्मान में बनाइ गई दंगल फिल्म ने हम सभी को प्रोत्साहित व सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में प्रदर्शित करने के लिए टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया गया है। 

उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी एक खिलाडी रहे हैं और अपने खेल के जज्बे को उन्होंने फौज में भर्ती होने से पहले भी और फिर फौज में रहते हुए भी दिखाने का प्रयास किया। उन्हें इस बात का बखूबी अहसास है कि खिलाडियों को उनके खेल से संबंधित सभी प्रकार की सुविधाओं की आवश्यकता होती है जिन्हें प्रदान करने में हरियाणा सरकार की ओर से किसी प्रकार की कोर कसर बाकी नहीं छोडी गई है। उन्होंने कहा कि गत रियो ओलंपिक में जब पूरा देश शुरू के 13 दिनों तक मैडल की आस लगाए बैठा था तो हरियाणा की प्रतियोगी पहलवान बेटी साक्षी मलिक ने रक्षाबंधन के दिन देश को मैडल दिलाकर पूरे हरियाणा का नाम व मान सम्मान विश्व के चित्रपटल पर लाने का करिश्मा कर दिखाया। कैप्टन अभिमन्यु ने खिलाडियों का खेल भावना से खेलते हुए भाग लेने का आह्वान किया और चैंपियनशिप के सफल आयोजन व उनकी जीत की शुभकामनाएं दी। 

आयोजन संस्था के अध्यक्ष गजराज रावत ने मुख्यातिथि कैप्टन अभिमन्यु का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन में खिलाडियों को सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई हैं और उनके सामने किसी भी प्रकार की समस्या आडे नहीं आने दी जाएगी। 
फरीदाबाद बाक्सिंग एसोसिएशन के प्रधान एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नयनपाल रावत ने भी कैप्टन अभिमन्यु का स्वागत व्यक्त करते हुए अपने विचार रखे। श्री रावत ने कहा कि जिला व प्रदेश स्तर पर होनहार खिलाडियों की कोई कमी नहीं है बस उन्हें सुविधाएं एवं मान सम्मान देते हुए निखारने की आवश्यकता है।
इस मौके पर नन्हे बाल खिलाडियों द्वारा वूशू व नन्हीं बालिका खिलाडियों द्वारा ताइक्वांडों का मुकाबला मुख्यातिथि के समक्ष करवाया गया। 
इस अवसर पर भाजपा नेता वीरपाल गुर्जर, सतीश चौधरी, संदीप शर्मा व जितेंद्र चंदेलिया, उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त पीएस मोर व स्नेहलता यादव तथा जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह सहित कई अन्य अधिकारी, भाजपा नेता, खेल प्रेमी, कोच एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: